एमआई ने लॉन्च किया रेडमी 9 का नया वैरिएंट, और दो नए ऑडियो डिवाइसेज़, जानें डीटेल्स

Mi products
कंपनी ने अपने ऑडियो प्रोडक्ट की नई रेंज का विस्तर करते हुए नया पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है। यह ऑनलाइन एमआई स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 2,499 रुपए है। इसे आईपीX7 वॉटर रेज़िस्टेंट रेटिंग दी गई है।

मोबाइल निर्माता कंपनी एमआई ने भारत में अपने ग्राहकों के लिए ऑडियो इक्विपमेंट की नई रेंज लॉन्च कर दी है। इन लेटेस्ट प्रोडक्ट्स रेंज में किफायती और पोर्टेबल ऑडियो गियर शामिल हैं और साथ ही रेडमी 9 का नया वैरिएंट भी बाज़ार में उतारा गया है। कंपनी द्वारा लॉन्च किए गए टीज़र में शाओमी का एक वायरलेस ब्लूटूथ स्पीकर और वायरलेस नेकबैंड इयरफ़ोन नज़र आ रहा है। इन तीनों प्रोडक्ट को बॉयर्स ऑनलाइन वेबसाइट अमेज़न, एमआई डॉट कॉम, एमआई होम्स और एमआई स्टूडियोज़ से खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: लॉन्च हुआ Samsung Galaxy M12, 10,999 में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स

तो चलिए एक-एक कर के विस्तार से बात करते हैं इन तीनों न्यू लॉन्चड प्रोडक्ट्स के बारे में-

एमआई पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर (16वॉट)

कंपनी ने अपने ऑडियो प्रोडक्ट की नई रेंज का विस्तर करते हुए नया पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है। यह ऑनलाइन एमआई स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 2,499 रुपए है। इसे आईपीX7 वॉटर रेज़िस्टेंट रेटिंग दी गई है। कंपनी का मानना है कि कम समय के लिए पानी में पूरी तरह डूबा दिया जाए, तो भी यह काम करेगा। इसमें 8 वॉट के दो फुल रेंज ड्राइवर्स दिए हैं, जो कुल 16 वॉट का साउंड आउटपुट देते हैं।

रेडमी के इस स्पीकर्स में पावर बटन, वॉल्यूम रॉकर और दूसरे कंट्रोल ऑप्शन्स मिलते हैं। इस स्पीकर्स में ब्लूटूथ वी5.0 कनेक्टिविटी का सपोर्ट भी मिलता है। इसमें स्टीरियो पेयरिंग मोड है, जिससे दो ऐसे स्पीकर्स को आपस में कनेक्ट किया जा सकता है। एमआई का दावा है कि इसमें 13 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। इस स्पीकर में इनबिल्ट माइक्रोफोन भी दिया गया है, जिससे इसे हैंड्स फ्री डिवाइस की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। ब्लैक और ब्लू कलर में मिलने वाले इस स्पीकर में ऑक्स कनेक्टिविटी भी मिलती है। 

एमआई नेकबैंड ब्लूटूथ इयरफोन प्रो 

कंपनी ने 2019 में लॉन्च हुए नेकबैंड ब्लूटूथ इयरफोन के रिच वैरिएंट प्रो को उतारा है, जिसकी कीमत 1,799 रुपए है। सिर्फ 200 रुपए अधिक में कंपनी ने इसमें कई फीचर एड किए हैं। जैसे की पहले से बेहतर ब्लूटूथ कोडेक सपोर्ट और आईपीएक्स5 वॉटर रेज़िस्टेंट सपोर्ट। एमआई नेकबैंड इयरफोन का स्पेशल फीचर है कि इसमें एक्टिव न्वाइज़ कैंसिलेशन (एएनसी) दिया गया है।

चार्जिंग के लिए इस इयरफोन में माइको-यूएसबी सपोर्ट दिया गया है। बैटरी लाइफ को लेकर कंपनी ने कहा है कि सिंगल चार्ज में यह 20 घंटे की बैटरी लाइफ देता है। नेकबैंड में 10एमएम का डायनेमिक ड्राइवर्स है। इसके अलावा, नेकबैंड पर ही प्लेबैक, वॉल्यूम और एएनसी (एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन) के फिजिकल कंट्रोल्स दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: दस हज़ार रुपये सस्ता हुआ मोटो का 108 एमपी वाला स्मार्टफोन, जानें खासियत

रेडमी 9 पावर (6जीबी+128जीबी) वैरिएंट

कंपनी ने पॉप्युलर हैंडसेट रेडमी 9 पावर का नया वैरिएंट (6जीबी+128जीबी) लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 12,999 रुपये है। हालांकि, इसकी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। रैम कैपेसिटी बढ़ाने के अलावा, इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पहले मॉडल की तरह, फोन में फुल-एचडी+ डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर और 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल लेंस है। फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड एमआईयूआई 12 पर चलता है। फोन को चार रंगों में उपलब्ध कराया गया है- माइटी ब्लैक, ब्लेज़िंग ब्लू, फियरी रेड और इलेक्ट्रिक ग्रीन कलर।

- शैव्या शुक्ला

अन्य न्यूज़