कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, सिसोदिया बोले- पूरी क्षमता के साथ चलेंगी बसें और मेट्रो

By अनुराग गुप्ता | Jan 04, 2022

नयी दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच में राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू रहेगा। उपमुख्मयंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि आज डीडीएमए की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि दिल्ली में शनिवार और ​रविवार को कर्फ्यू रहेगा। इसके अलावा सभी सरकारी दफ्तरों में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबको दफ्तर आने से मना किया जाएगा और ऑनलाइन या वर्क फ्रॉम होम कराया जाएगा। वहीं प्राइवेट दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव हुए, घर में किया खुद को आइसोलेट

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि बसें और मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन बसों और मेट्रो में बिना मास्क के लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का भी बयान सामने आया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में आज लगभग 5,500 मरीज़ पॉजिटिव आने की उम्मीद है और पॉजिटिविटी रेट लगभग 8.5 फीसदी होगा। दरअसल, सोमवार को कोविड-19 के 4,099 पॉजिटिव मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 6.46 प्रतिशत दर्ज की गई थी। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, 4099 नए मामले, एक की मौत, संक्रमण दर बढ़कर 6.46% हुई 

मुख्यमंत्री केजरीवाल को हुआ कोरोना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। मामूली लक्षण हैं। घर पर ही पृथक रह रहा हूं। पिछले कुछ दिनों में मेरे सम्पर्क में आए लोग, कृपया खुद को दूसरों से दूर रखें और जांच कराएं।  

प्रमुख खबरें

Summer Vacation में बच्चों को जरुर लें जाए चेन्नई की इन खूबसूरत जगहों पर, आएगा खूब मजा

Amit Shah doctored video case: एक्शन में दिल्ली पुलिस, तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया

Uttar Pradesh : पूर्व मंत्री, विधान परिषद सदस्य Yashwant Singh का दो वर्ष बाद भाजपा से निष्कासन रद्द

Mumbai में लोकल ट्रेन की बोगी पटरी से उतरी, हार्बर लाइन पर सेवाएं प्रभावित