Delhi: चुनाव छोड़ कहां गायब हैं राघव चड्ढा, कब तक लौटेंगे भारत? सौरभ भारद्वाज ने दी पूरी जानकारी

By अंकित सिंह | Apr 30, 2024

आप नेता राघव चड्ढा की राजनीतिक परिदृश्य से लंबे समय तक अनुपस्थिति की अटकलों के बीच, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राज्यसभा सांसद की ब्रिटेन में एक बड़ी आंख की सर्जरी हुई है। भारद्वाज ने कहा कि चड्ढा की हालत गंभीर थी और उनकी आंखों की रोशनी जाने की आशंका थी। उन्होंने कहा कि उसकी आँखों में एक जटिलता थी, और मुझे बताया गया कि यह काफी गंभीर था कि उसकी आँखों की रोशनी भी जा सकती थी। ब्रिटेन में उनकी आंख की बड़ी सर्जरी हुई है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'इस्तीफा न देकर निजी हित को राष्ट्रहित से ऊपर रखा', दिल्ली हाईकोर्ट से केजरीवाल को फटकार, BJP भी हई हमलावर


दिल्ली के मंत्री ने आगे कहा कि जैसे ही वह बेहतर हो जाएंगे, वह (चड्ढा) भारत वापस आएंगे और चुनाव प्रचार में हमारे साथ शामिल होंगे। आप ने पहले कहा था कि चड्ढा आंख की रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए विट्रोक्टोमी सर्जरी कराने के लिए यूके गए थे। आम आदमी पार्टी को लगातार मिल रहे झटकों, खासकर शराब नीति मामले में पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बीच राघव चड्ढा की अनुपस्थिति सुस्पष्ट रही है। केजरीवाल के करीबी सहयोगी चड्ढा, जिन्होंने पार्टी में महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर पार्टी के हमलों का नेतृत्व किया, आंख की सर्जरी के लिए पिछले महीने से लंदन में हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Delhi Politics । भाजपा रच रही Kejriwal की हत्या की साजिश? Saurabh Bharadwaj ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप


जबकि चड्ढा की पत्नी, अभिनेता परिणीति चोपड़ा, अपनी फिल्म अमर सिंह चमकीला की रिलीज से पहले लौट आईं, वह लंदन में रहे। उनकी वापसी में देरी से उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। हालाँकि, पंजाब से राज्यसभा सांसद अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस और केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के संबोधन पोस्ट करते रहे हैं। एक्स पर उनकी आखिरी पोस्ट 28 अप्रैल को थी जब उन्होंने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के पश्चिमी दिल्ली में रोड शो करते हुए एक वीडियो को रीट्वीट किया था। पिछले महीने, भाजपा ने ब्रिटेन की विवादास्पद सांसद प्रीत कौर गिल से मुलाकात के लिए राज्यसभा सांसद की आलोचना की थी।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान