मनीष सिसोदिया से किसने की मारपीट? राउज एवेन्यू कोर्ट ने दे दिया ये बड़ा आदेश

By अभिनय आकाश | Jun 01, 2023

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को आदेश दिया कि दिल्ली में चल रहे आबकारी नीति घोटाला मामले में सुरक्षा कारणों से सुनवाई के दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को केवल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाना चाहिए। गुरुवार की सुनवाई के दौरान भी आप नेता को दिल्ली पुलिस के अनुरोध के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था। हालांकि सिसोदिया और उनके वकील ने इसका विरोध किया। 

इसे भी पढ़ें: Delhi Excise Policy Case | आबकारी नीति मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जमानत देने से किया इनकार

कोर्ट ने कहा कि जब तक सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस की अर्जी पर फैसला नहीं हो जाता, तब तक सिसोदिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा। फिर सुनवाई की अगली तारीख 19 जुलाई तय की। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत भी इस तिथि तक बढ़ा दी गई है। सिसोदिया की ओर से पेश वकील ने आरोप लगाया कि आप नेता के साथ उनकी पिछली पेशी के दौरान दुर्व्यवहार किया गया था। वकील ने अदालत को बताया कि जब वह मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे तो पुलिस ने उनकी गर्दन पकड़ ली और उन्हें हटा लिया। कोर्ट ने मीडिया के व्यवहार पर सवाल उठाए और कोर्ट रूम में लोगों के जमा होने पर नाराजगी जताई।

इसे भी पढ़ें: Delhi Excise Policy scam: ED ने आबकारी नीति घोटाले को लेकर किया बड़ा खुलासा, मनीष सिसोदिया ने 43 सिम कार्ड का किया था इस्तेमाल

कोर्ट ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह मीडिया पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत पर भी विचार करेगी। इसमें कहा गया है कि सिसोदिया को उनके परिवार के सदस्यों और वकील से ही मिलने दिया जाएगा और वह किसी बाहरी व्यक्ति से नहीं मिलेंगे। जब सिसोदिया से विशेष न्यायाधीश एम. के. नागपाल चाहे उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया जाए या व्यक्तिगत रूप से, आप नेता ने जवाब दिया कि वह व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होना चाहते हैं।

प्रमुख खबरें

Kannauj Lok Sabha seat: 1999 से सपा का गढ़ रहा है कन्नौज, 2019 में बीजेपी ने रोका था विजय रथ

Mahabharat Returns on TV | टीवी पर लौटी बीआर चोपड़ा की महाभारत, जानें कब और कहां देखें यह पौराणिक शो?

समृद्ध समाज की प्राथमिकताएं (व्यंग्य)

Kim Jong Un के देश में शोक की लहर, जानें क्या हुआ ऐसा?