क्या आज गिरफ्तार होंगे इमरान खान? जमान पार्क पहुंची पुलिस, विरोध के लिए जमा हुए कार्यकर्ता

By अभिनय आकाश | Mar 14, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इस्लामाबाद पुलिस मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान के लाहौर स्थित आवास पर पहुंची। डॉन ने बताया कि लाहौर के ज़मान पार्क में खान के आवास के बाहर बख्तरबंद गाड़ियाँ तैनात हैं, जहाँ उनके समर्थक भी जमा हुए थे। डॉन ने इस्लामाबाद के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) (ऑपरेशंस) शहजाद बुखारी के हवाले से कहा कि पीटीआई प्रमुख को हिरासत में लेने के लिए अधिकारी इमरान के जमान पार्क स्थित आवास के बाहर जमा हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: SIPRI data: ये हैं सबसे ज्यादा हथियार बेचने वाले और खरीदने वाले देश, भारत के मुकाबले कहां खड़ा है पाकिस्तान?

इस्लामाबाद की एक अदालत ने एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए एक महिला मजिस्ट्रेट को धमकी देने के आरोप में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को 16 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया। इस्लामाबाद जिला और सत्र अदालत ने सोमवार को खान के खिलाफ अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी और इस्लामाबाद पुलिस अधिकारियों के खिलाफ धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल करने के लिए गैर-जमानती वारंट जारी किया।

इसे भी पढ़ें: Imran Khan News: इमरान पर गिरफ्तारी की तलवार, हेलीकॉप्टर लेकर पुलिस पहुंची इस बार

पिछले साल वजीराबाद में एक हत्या के प्रयास से लगी गोली की चोट से उबर रहे पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने 70 वर्षीय इमरान खान अपने खिलाफ मामलों में अभियोग की सुनवाई में शामिल नहीं हुए, जिसमें एक न्यायाधीश को धमकी देने का मामला भी शामिल है। सत्र अदालत ने सोमवार को पुलिस को मामले में पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने और 18 मार्च तक अदालत में पेश करने का निर्देश दिया था।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar