एक साल बाद मयंक अग्रवाल का आकलन करेंगे सौरव गांगुली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 04, 2019

कोलकाता। मयंक अग्रवाल ने अपने छोटे टेस्ट कैरियर में ही शानदार प्रदर्शन करके सभी को प्रभावित किया है लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का कहना है कि वह बतौर सलामी बल्लेबाज उसे पहली पसंद बताने से पहले कुछ समय इंतजार करेंगे। पिछले साल दिसंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिये पहला मैच खेलने वाले अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट में 215 रन बनाये। यहां दुर्गा पूजा पांडाल के दर्शन को आये गांगुली ने प्रेस ट्रस्ट से कहा कि समस्या यह है कि हम बहुत जल्दी नतीजे निकालने लगते हैं। एक शतक के बाद हम कहने लगते हैं कि वह सलामी बल्लेबाज के रूप में पहली पसंद है। लेकिन कुछ नाकामियों के बाद हमारी राय बदल जाती है। इस चलन पर रोक लगनी चाहिये।

इसे भी पढ़ें: करियर का दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल के ननिहाल में जश्न का माहौल

उन्होंने कहा कि किसी भी युवा खिलाड़ी का अच्छा खेलना भारतीय क्रिकेट के लिये अच्छा है। उसने आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज में दिक्कत आई लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा। उसे एक साल खेलने दीजिये, फिर देखते हैं कि वह कितना अच्छा है। गांगुली ने यह भी कहा कि बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के शानदार फार्म का भारत को फायदा मिलेगा।  उन्होंने कहा कि रोहित को भी लगातार अच्छा खेलना होगा। सलामी बल्लेबाज के रूप में यह उसका पहला ही मैच था। रोहित शानदार खिलाड़ी है और उम्मीद है कि वह इस फार्म को बरकरार रखेगा। इससे भारत को फायदा मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: विशाखापत्तनम टेस्ट में मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक से भारत की स्थिति मजबूत

गांगुली ने विराट कोहली की बात से सहमति जताई कि रिधिमान साहा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। उन्होंने कहा कि साहा हमारा अपना लड़का है। वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। ऋषभ भी सफल रहा है। अब कोहली को तय करना है कि वह लंबे समय तक किसे खिलाना चाहता है।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला