उज्जैन में एसिड अटैक की शिकार महिला की मौत, पुलिस हत्या का मामला भी करेगी दर्ज

By दिनेश शुक्ल | Nov 07, 2020

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला के उपर उसी के साथी द्वारा एसिड डालने वाली घटना में शनिवार को महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक महिला एक प्राइवेट अस्पताल में नर्स थी। एसिड अटैक की शिकार महिला की मौत के बाद अब पुलिस आरोपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज करेगी। फिलहाल आरोपित और एसिड विक्रेता दुकानदार दोनों जेल में हैं। नर्स पर बुधवार 4 नवंबर को उसी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले उसके साथी ने एसिड डाल दिया था। तीन दिनों से निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। 

 

इसे भी पढ़ें: जिस पार्टी में कमलनाथ जैसा नेता हो, वहां कोई महिला न जाए

 उज्जैन एएसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि देवास रोड़ स्थित एक कॉलोनी में रहने वाली 35 वर्षीय महिला एक निजी अस्पताल में नर्स है। नर्स ने करीब 13 साल पहले अपने पति से तलाक ले लिया था। उसके दोनों बच्चे पति के पास ही रहते हैं। वह 13 सालों से गांव रत्नाखेड़ी के निवासी मुकेश शर्मा उम्र 39 वर्ष के साथ लिव इन रिलेशनशिप में ही रह रही है। मुकेश भी विवाहित है तथा उसकी पत्नी व दो बच्चे रत्नाखेड़ी में रहते हैं। मुकेश दूध का कारोबार करता था। मुकेश अपनी साथी महिला नर्स के चरित्र को लेकर शंका करता था। बुधवार सुबह करीब 5 बजे वह दूध बांटने जाने का कहकर निकला था। इसके बाद नर्स सो गई तो मुकेश वापस आया और एसिड से भरा मग नर्स पर डाल दिया। इससे नर्स का चेहरा, पेट व शरीर के अन्य अंग झुलस गए थे। गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: भोपाल पुलिस ने पकड़े शातिर इनामी लुटेरे, नशा करने के लिए करते थे लूट

वही पिछले तीन दिनों से एसिड अटैक की शिकार महिला नर्स की जान बचाने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टर लगातार प्रयास कर रहे थे, मगर 70 फीसद से अधिक जलने के कारण स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई थी। जिसके बाद शनिवार सुबह नर्स ने दम तोड़ दिया। आरोपित ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने दूध में फैट चेक करने के उपयोग में आने वाला सल्फ्युरिक एसिड नर्स पर डाला था। वह एसिड बियाबानी चौराहे से स्टार डेयरी प्रोडक्ट दुकान से खरीदकर लाया था। पुलिस ने दुकान संचालक नजीम पुत्र सत्तार खां 30 वर्ष निवासी फाजलपुरा को भी आरोपित बनाया है। नर्स की मौत के बाद पुलिस प्रकरण में धाराएं बढ़ाएगी। वही मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि- एसिड अटैक में घायल हुई महिला की मौत..! “शवराज चरम पर है”