डॉक्टर की पत्नी और 2 बच्चों की हाई क्वालीफाईड मां थी कराची में सुसाइड बम से खुद को उड़ाने वाली महिला

By रेनू तिवारी | Apr 27, 2022

पाकिस्तान का कराची तब अचानक दहल गया जब एक नकाप पहने महिला से विश्वविद्यालय के परिसर में आकर खुद को सुसाइड बन से उड़ा दिया। इस हमले में 4 लोगों की मौत हुई हैं जिसमें से 3 चीनी नागरिक थे। आखिर कैसे कोई अपनी जान देने के लिए राजी हो जाता है? एक खूबसूरत पत्नी और दो बच्चों की हाई एजुकेटिड मां ने अपने आप को जेहाद के नाम पर बम से उड़ा दिया। आखिर कैसे बदल दी जाती है लोगों की मानसिकता!

 

इसे भी पढ़ें: रूसी सैनिकों के कब्जे के बाद यूक्रेन के चेर्नोबिल ऊर्जा संयंत्र पर बढ़ा खतरा, IAEA चीफ ने दिए संकेत


हाई क्वालीफाई थी सुसाइड बॉम्बर

कराची आत्मघाती बम विस्फोट को अंजाम देने वाली महिला - जिसमें तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोग मारे गए दो बच्चों की उच्च शिक्षित मां थी। बलूचिस्तान के तुर्बत में नियाजर अबाद के रहने वाले 30 वर्षीय शैरी बलूच आत्मघाती हमलावर ने जूलॉजी में एमएससी किया था और उसकी शादी एक डॉक्टर से हुई थी। वह एम फिल की पढ़ाई कर रही थी और अफगानिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार विज्ञान की शिक्षिका थी, जिसने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

 

इसे भी पढ़ें: गुजरात : दाहोद में बुलडोजर की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, दो घायल


शैरी बलूच दो साल पहले बीएलए के मजीद ब्रिगेड के विशेष आत्म-बलिदान दस्ते में शामिल हुए थे। बीएलए ने कहा कि उसे अपने दो छोटे बच्चों की वजह से टीम से बाहर होने का विकल्प दिया गया था, लेकिन उसने इनकार कर दिया। मजीद ब्रिगेड ने अब और अधिक चीनी नागरिकों और बलूचिस्तान और पाकिस्तान में चीन के हितों को निशाना बनाने की धमकी दी है।


चीनी नागरिकों को बनाया गया निशाना

बीएलए ने कहा बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने कराची में मंगलवार को एक हमले में चीनी अधिकारियों को निशाना बनाया। हमले में तीन चीनी अधिकारी हुआंग गुइपिंग, डिंग मुफांग और चेन साई मारे गए, जबकि वांग युकिंग और उनके सुरक्षा गार्ड घायल हो गए। आज के मिशन को नियाजर अबाद तुर्बत निवासी मजीद ब्रिगेड के फिदायीन शारी बलूच उर्फ ​​ब्रम्श ने सफलतापूर्वक अंजाम दिया। बीएलए ने कहा कि एक छात्र के रूप में, शैरी बलूच छात्र संगठन का सदस्य था और "बलूच नरसंहार और बलूचिस्तान के कब्जे से अवगत था"।


बीएलए ने कहा कि मजीद ब्रिगेड की प्रक्रियाओं का पालन करते हुए, उन्हें अपने निर्णय पर फिर से विचार करने का समय दिया गया। इन दो वर्षों के दौरान, शैरी ने मजीद ब्रिगेड की विभिन्न इकाइयों में अपनी सेवाएं दीं। छह महीने पहले उसने पुष्टि की कि वह आत्म-बलिदान के हमले को अंजाम देने के अपने फैसले पर कायम है। उसके बाद वह सक्रिय रूप से मिशन में शामिल हो गई।


बीएलए के प्रवक्ता जीयंद बलूच ने कहा "चीनी आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक विस्तारवाद के प्रतीक कन्फ्यूशियस संस्थान के निदेशक और अधिकारियों को लक्षित करना, चीन को एक स्पष्ट संदेश देना था कि बलूचिस्तान में उसकी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष उपस्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी," बीएलए ने आगे कहा बीएलए ने कहा कि उसने चीन को कई बार "बलूच संसाधनों को लूटने से परहेज करने और बलूच नरसंहार को अंजाम देने में पाकिस्तान को सैन्य और आर्थिक रूप से सहायता करने से रोकने" के लिए चेतावनी दी थी। "हालांकि, चीन बलूचिस्तान में अपने विस्तारवादी डिजाइनों में शामिल है।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana