World Cup 2023 Schedule: क्यो नहीं जारी हो पा रहा वर्ल्ड कप का शेड्यूल, सामने आई बड़ी वजह

By अंकित सिंह | Jun 08, 2023

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। इसके लिए तैयारियां भी की जा रही हैं। हालांकि, अब तक इसका शेड्यूल जारी नहीं हुआ है। इस सब के बीच इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रमुख ज्योफ एलार्डिस ने खुलासा किया कि आईसीसी जल्द से जल्द एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिए शेड्यूल प्रकाशित करेगा, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि उन्हें अभी तक मेजबान देश भारत से शेड्यूल प्राप्त नहीं हुआ है। 

 

इसे भी पढ़ें: World Cup 2023 में पाकिस्तान ने फिर अटकाया रोड़ा, Nazam Sethi ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेलने से किया इंकार


क्यों हो रही देरी

माना जा रहा है कि पाकिस्तान की वजह से इसमें देरी हो रही है। पाकिस्तान के साथ अभी एशिया कप को लेकर विवाद चल रहा है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने पहले पुष्टि की थी कि शेड्यूल जारी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (7 जून से 11 जून) के दौरान जारी किया जाएगा। लेकिन अब एलार्डिस का बयान एक बार फिर से देरी का संकेत दे रहा है। भारत इस साल अक्टूबर-नवंबर में 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करेगा, लेकिन कार्यक्रम और स्थानों पर अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया है। 

 

इसे भी पढ़ें: Asia Cup 2023: भारत के पक्ष में आया श्रीलंका तो पाकिस्तान हुआ नाराज, अब कर दी यह घटिया हरकत


पहले क्या हुआ था

ICC ने पिछले दो 50-ओवर के विश्व कप टूर्नामेंट (2015 और 2019) के शेड्यूल को एक वर्ष से अधिक समय पहले प्रकाशित किया। हालांकि, एलार्डिस ने जोर देकर कहा कि कार्यक्रम की घोषणा करने और एक सफल आयोजन देने से पहले उन्हें भाग लेने वाली टीमों और प्रसारकों से परामर्श करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आज (बुधवार) भी हम मेजबान से कार्यक्रम प्राप्त कर रहे होंगे, और हमें सभी भाग लेने वाली टीमों और प्रसारकों के साथ परामर्श करने के लिए थोड़ा सा परामर्श मिला है। फिर हम इसे जल्द से जल्द प्रकाशित करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें मेजबान के साथ मिलकर काम करना होता हैं।

प्रमुख खबरें

Karnataka में कथित तौर पर प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर युवती की चाकू मारकर हत्या

Congress मुसलमानों की तरफदारी करती है, Modi किसी से भेदभाव नहीं करते : Giriraj Singh

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: Tejashwi

छोटे हथियारों की निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए India से बातचीत जारी : Sri Lanka के विदेश मंत्री