MP में होगा योग आयोग का गठन, CM ने की घोषणा

By सुयश भट्ट | Dec 02, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में योग आयोग का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज शान्तिकुंज स्वर्ण जयन्ती  वर्ष व्याख्यान माला में शामिल होने गुरुवार को उत्ताराखंड के हरिद्वार पहुंचे। 

इसे भी पढ़ें:जय शिवराज मामा, हमारे कष्ट हरो शिवराज मामा, जय शिवराज मामा 

दरअसल देव संस्कृति विश्वविद्यालय  हरिद्वार के मृत्युंजय सभागार में परम पूज्य गुरुदेव का जीवन दर्शन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा सौभाग्य है कि यहां पुनः आने का मौका मिला। मैं मध्य प्रदेश का मामा हूं तो आपका भी मामा हूं। एक मामा होता है, जो मां का भाई हो और एक मामा वो जिसके मन में दो-दो मामाओं का प्रेम हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कभी विचारधारा कभी थोपी नहीं। सच एक है विद्वान अलग-अलग तरह से कहते हैं। हम उस परंपरा से आते हैं जो वसुधैव कुटुम्बकम की सोच से चलती है। इस धरती को प्रणाम। यहाँ के ऋषियों को प्रणाम।

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस विधायक ने की वीर सावरकर की तारीफ, 3 साल से बंद सावरकर सरोवर का खुलवाया ताला 

उन्होंने कहा कि गुरु के घर में मैं मेहमान कैसे हो सकता हूं। मैं इस विराट परिवार का सदस्य हूं। मैं जो कुछ अच्छा कर पा रहा हूं, वह पूज्य गुरुदेव की कृपा से कर पा रहा हूं। जब पश्चिम के देशों मन सभ्यता का सूरज नहीं हुआ था तब हमारे यहां वेदों की ऋचाएं रची जा रहीं थी। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि