IYC के अध्यक्ष श्रीनिवास को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, यौन उत्पीड़न मामले में मिली जमानत

By अभिनय आकाश | May 17, 2023

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को कथित रूप से मानसिक पीड़ा देने के आरोप में निष्कासित महिला पार्टी सदस्य द्वारा उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में अग्रिम जमानत दे दी। जस्टिस बीआर गवई और संजय करोल की पीठ ने जांच में सहयोग करने के लिए श्रीनिवास को अग्रिम जमानत दे दी और उन्हें 22 मई को पुलिस के सामने पेश होने को कहा।

इसे भी पढ़ें: Caste Survey: बिहार सरकार ने कोर्ट में दिया आर्टिकल 15-16 का हवाला, जस्टिस संजय करोल ने सुनवाई से खुद को किया अलग

इसने असम राज्य और अन्य को भी नोटिस जारी किया और मामले को 10 जुलाई को सुनवाई के लिए पोस्ट कर दिया। प्राथमिकी दर्ज करने में एक महीने की देरी को ध्यान में रखते हुए, शीर्ष अदालत ने निर्धारित किया कि श्रीनिवास अंतरिम सुरक्षा के हकदार थे। निवास ने अपनी अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के गौहाटी उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी थी।

इसे भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के लिए आई राहत भरी खबर, कोर्ट ने इस केस में किया बरी, फिर भी जेल में ही रहना होगा

5 मई को गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने एक पूर्व सहयोगी और असम यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष द्वारा दायर एक मामले में श्रीनिवास की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें श्रीनिवास पर उन्हें मानसिक पीड़ा देने का आरोप लगाया गया था। ईकोर्ट ने भी एफआईआर रद्द करने से इनकार कर दिया था। हिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि श्रीनिवास ने लगातार अश्लील टिप्पणियों और अपशब्दों के जरिए उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। उनकी शिकायत पर, श्रीनिवास के खिलाफ धारा 352 (हमला या आपराधिक बल), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग) और 354A (1) (iv) (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

प्रमुख खबरें

दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं मनोज तिवारी, कन्हैया से लेकर बांसुरी स्वराज तक, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति

अमेरिकी बैंक क्यों हो रहे दिवालिया?

Bihar: सियासी बयानबाजी के बीच लालू यादव की दो टूक, मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए

Vaishakh Amavasya 2024: पितृ दोष से छुटकारा पाने के लिए वैशाख अमावस्या के दिन जरुर करें ये उपाय