शेयर बाजार की पहली सफलता पर बोले Zomato CEO, हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है, एक नई शुरुआत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 23, 2021

नयी दिल्ली। ई दलाल पथ (शेयर बाजार) पर जोमैटो की शानदार शुरुआत के साथ इसके संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि यह कंपनी के लिए बहुत बड़ा दिन है और उन्होंने इसे एक नई शुरुआत बताया। जोमैटो के शेयर 76 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले पहले कारोबारी दिन लगभग 53 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुए। इस तेजी के साथ कंपनी का बाजार मूल्यांकन बीएसई पर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया। गोयल ने इससे पहले दिन में एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘‘आज हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है। एक नई शुरुआत। हम भारत के पूरे इंटरनेट पारिस्थितिकी तंत्र के अविश्वसनीय प्रयासों के बिना यहां नहीं पहुंच सकते थे।’’

इसे भी पढ़ें: ICSE और ISC 24 जुलाई को घोषित करेगा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम

उन्होंने ‘लेटर फ्रॉम दीपी’ शीर्षक वाले ब्लॉग में कहा कि वह भारत में और इस देश के भविष्य में दृढ़ विश्वास रखते हैं। गोयल ने आगे कहा, ‘‘भारत परिचालन के लिहाज से एक कठिन बाजार है, लेकिन यदि आप यहां सफल होने के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो आप पहले से ही कुछ खास हैं।’’ उनका मानना ​​है कि जोमैटो और स्वीगी आज दुनिया के दो बेहतरीन फूड डिलीवरी ऐप हैं। गोयल ने कहा,‘‘हमें अपने ग्राहकों के मानकों के अनुसार खुद को विश्वस्तरीय कहने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन हम वहां पहुंचने के लिए दृढ़ हैं।’’ उन्होंने कहा कि जोमैटो की 10 साल से अधिक की यात्रा हमेशा आसान नहीं रही है और इसमें कई उतार-चढ़ाव शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: अश्लील फिल्म मामला: राजकुंद्रा और शर्लिन चोपड़ा के बीच थी सांठगांठ? एक्ट्रेस ने जारी किया अपना बयान

गोयल ने कहा, ‘‘हम अगले 10 वर्षों पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं, और कंपनी की दीर्घकालिक सफलता की कीमत पर अल्पकालिक मुनाफे के लिए अपनी योजना में बदलाव नहीं करेंगे।’’ कंपनी के आईपीओ को मिले जोरदार समर्थन पर उन्होंने कहा, ‘‘इससे यह भरोसा होता है कि दुनिया ऐसे निवेशकों से भरी हुई है जो हमारे द्वारा किए जा रहे निवेश के फल की सराहना करते हैं, और हमारे व्यवसाय के बारे में दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखते हैं।’’ उन्होंने उन निवेशकों का भी शुक्रिया अदा किया जो हर समय कंपनी के साथ खड़े रहे।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज