उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए मोदी सरकार के पास है 2,000 करोड़ रुपए की विशाल नीति, सिंधिया बोले- बनाए जा रहे हैं 18 अतिरिक्त हेलीपैड

By अनुराग गुप्ता | Apr 08, 2022

नयी दिल्ली। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए उत्तर-पूर्वी राज्य एक उच्च प्राथमिकता वाला क्षेत्र है। उन्होंने बताया कि पिछले 2-3 सालों में हमने अगरतला में एक नया हवाई अड्डा टर्मिनल विकसित किया है, एक नया टर्मिनल होलोंगी में आ रहा। 

इसे भी पढ़ें: नॉर्थ ईस्ट में लौट आई है शांति, किरेन रिजिजू बोले- असम-अरुणाचल सीमा मुद्दे के समाधान की प्रक्रिया हो चुकी है शुरू

 

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तर-पूर्वी राज्यों में हो रहे विकास के कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने बताया कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में 18 अतिरिक्त हेलीपैड बनाए जा रहे हैं और इसके लिए 182 करोड़ रुपए आवंटित किए जाएंगे। उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए 2,000 करोड़ रुपए की एक विशाल नीति है। उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए एक बहुत महत्वाकांक्षी और क्रियाशील योजना है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के लक्ष्य, संकल्प, आदेश और दृढ़ इच्छाशक्ति के आधार पर नागर विमानन मंत्रालय ने उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए एक बहुत सृदृढ़ नीति बनाई है। 2014 के पहले उत्तर-पूर्वी राज्यों में 9 एयरपोर्ट स्थापित थे, वहीं आज 15 एयरपोर्ट स्थापित हैं। 

इसे भी पढ़ें: पंडित नेहरू से बेहद प्रभावित थे 3 बार मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई, ऐसा रहा है सियासी सफर 

इसी बीच उन्होंने बताया कि 12 अप्रैल को एलायंस एयर द्वारा दो डोर्नियर विमानों को परिचालन में लिया जाएगा जो डिब्रूगढ़ से पासीघाट, तेजू और जीरो के लिए चरण 1 में संचालित होंगे। चरण 2 में मेचका, विजयनगर और टटलिंग को कवर किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Indigo Airlines का ऐलान, कर्मचारियों को मिलेगी एक्सट्रा सैलरी, जानें क्यों दिवाली से पहले मिल रहा बोनस

T20 World Cup के लिए ICC ने की अंपायर और मैच रेफरी के नामों की घोषणा- देखें लिस्ट

Bengal governor के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत, बोस का पलटवार, कहा- राज्‍यभवन में पुलिस आई तो…

Ramayana | अभिनेता अजिंक्य देव ने रामायण में रणबीर कपूर के साथ काम करने की पुष्टि की है, बाद में पोस्ट की डिलीट