केजरीवाल को बड़ा झटका, आशुतोष ने दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

By नीरज कुमार दुबे | Aug 15, 2018

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया। उन्होंने ट्वीटर पर पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। अपने ट्वीट में आशुतोष ने लिखा है कि उन्होंने कहा ‘‘हर यात्रा का अंत अवश्यंभावी है। आप के साथ मेरे खूबसूरत और क्रांतिकारी जुड़ाव का भी अंत हो गया है।’’ उन्होंने आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) को इस्तीफा भेज कर खुद को पार्टी से अलग करने की सूचना दे दी है।

 

उन्होंने पार्टी छोड़ने का कारण निजी बताया है और कहा है कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करता हूँ कि उन्होंने मेरा सहयोग और समर्थन किया। पार्टी ने अब तक इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन माना जा रहा है कि आशुतोष तभी से पार्टी नाराज चल रहे थे जबसे उन्हें दिल्ली से राज्यसभा का टिकट नहीं दिया गया था।

आशुतोष 2014 को लोकसभा चुनावों से पहले पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गये थे और पार्टी के टिकट पर चांदनी चौक इलाके से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन भाजपा के डॉ. हर्षवर्धन से हार गये थे।

 

उल्लेखनीय है कि साल 2015 में दिल्ली में केजरीवाल सरकार के गठन के बाद आप से अलग हुये प्रमुख नेताओं की फेहरिस्त में आशुतोष, चौथा बड़ा नाम हैं। इससे पहले आप के संस्थापक सदस्य योगेन्द्र यादव, प्रशांत भूषण और शाजिया इल्मी पार्टी से नाता तोड़ चुके हैं। पिछले कुछ समय से पार्टी की गतिविधियों से अलग चल रहे कुमार विश्वास भी आप नेतृत्व से नाराज बताए जाते हैं। 

 

 

प्रमुख खबरें

Shruti Haasan Shantanu Breakup | 4 साल तक डेटिंग के बाद अलग हो गए श्रुति हासन और शांतनु हजारिका, आखिर क्या है ब्रेकअप की वजह?

बिजली के खंभे से टकराकर वाहन पलटने से एक युवक की मौत, चार अन्य घायल

West Bengal: फिर चोटिल हुईं ममता बनर्जी, हेलिकॉप्टर में चढ़ते वक्त लड़खड़ाकर गिर गईं

DC vs MI IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11