राजीव कुमार को सौंपा गया आर्थिक अपराध निदेशालय, STF का अतिरिक्त प्रभार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 02, 2019

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को आर्थिक अपराध राज्य निदेशालय तथा कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। गृह विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि कुमार ने शहर पुलिस आयुक्त का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद हाल में राज्य सीआईडी प्रमुख का पद संभाला है। वह आगामी आदेश तक दो विभागों का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। राज्य के गृह विभाग ने शुक्रवार देर शाम यह आदेश जारी किया। कुमार 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी है। वह शारदा चिट फंड और रोज वैली घोटालों में सीबीआई की जांच को लेकर विवाद में घिर गए थे।

इसे भी पढ़ें: अनुज शर्मा ने कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार की जगह ली

सीबीआई के अधिकारियों के एक दल को तीन फरवरी को उस समय कुमार के आवास में जाने से रोक दिया गया था जब वे चिट फंड घोटाला मामले में उनसे पूछताछ करने गए थे। उस समय कुमार कोलकाता पुलिस आयुक्त थे। इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘‘संवैधानिक नियमों पर हमले’’ के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं।

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी बोलीं देश में इस समय दो गब्बर सिंह हैं- नरेंद्र मोदी और अमित शाह। हम इनको हटाएंगे

उच्चतम न्यायालय ने पांच फरवरी को कुमार को आदेश दिया था कि वह मामले की जांच के संबंध में सीबीआई के समक्ष पेश हों। न्यायालय ने यह भी कहा था कि कुमार के खिलाफ बलपूर्वक कोई कदम नहीं उठाया जाए। इसके बाद सीबीआई ने कुमार से शिलॉन्ग में पांच दिन पूछताछ की थी। 

प्रमुख खबरें

भीषण गर्मी को मात देने के लिए, घर में बनाएं ठंडी-ठंडी लौकी की रबड़ी, नोट करें रेसिपी

PM मोदी के दोस्त विपक्षी दलों के साथ हाथ मिलाने की कर रही कोशिश, इसलिए जलन हो रही, TMC ने अडानी-अंबानी को लेकर साधा निशाना

Digestive System: गर्मियों में कब्ज की समस्या से हैं परेशान तो जरूर करें खरबूजे का सेवन, जानिए इसके फायदे

Deepika Padukone को याद आये Irrfan Khan , शेयर की पीकू के सेट से शानदार तस्वीर | Watch Photo