अनुज शर्मा ने कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार की जगह ली

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 19, 2019   18:25
अनुज शर्मा ने कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार की जगह ली

निर्वाचन आयोग के नियम के अनुसार कोई भी आईपीएस या आईएएस अधिकारी अगर तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लेता है तो आसन्न चुनाव को देखते हुए उसका तबादला हो जाना चाहिए।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार ने आईपीएस काडर में बड़ा फेरबदल करते हुए राज्य के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा को कोलकाता का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है। शर्मा राजीव कुमार की जगह लेंगे। मंगलवार को जारी सरकार की अधिसूचना के अनुसार कुमार कोलकाता पुलिस प्रमुख के तौर पर अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। उन्हें अपराध जांच विभाग (सीआईडी) में एडीजी पद पर नियुक्त किया गया है।

निवर्तमान पुलिस आयुक्त सारदा चिट फंड मामले में सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप को लेकर हाल में विवादों में आये थे। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश होने और चिट फंड मामलों की जांच में सहयोग करने से संबंधित उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद जांच एजेंसी ने पांच दिन तक कुमार से पूछताछ की अधिसूचना के अनुसार शर्मा ने अपनी नयी जिम्मेदारी संभाल ली है।

यह भी पढ़ें: जैश-ए-मोहम्मद की भाषा बोल रहे हैं इमरान खान: कांग्रेस

एडीजी (आईबी) सिद्धनाथ गुप्ता को एडीजी (कानून व्यवस्था) बनाया गया। निर्वाचन आयोग के नियम के अनुसार कोई भी आईपीएस या आईएएस अधिकारी अगर तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लेता है तो आसन्न चुनाव को देखते हुए उसका तबादला हो जाना चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।