भारतीय फुटबॉल टीम के कोच पद के रेस में अल्बर्ट रोका सबसे आगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 04, 2019

नयी दिल्ली।इसे भारतीय फुटबाल टीम के हाल में अच्छे प्रदर्शन का असर कहा जा सकता है कि पुरूष टीम के मुख्य कोच पद के लिये 250 से अधिक आवेदन आये हैं जिनमें यूरोप के कुछ बड़े नाम भी शामिल हैं।यह पद स्टीफन कान्सटेनटाइन के त्यागपत्र देने से खाली पड़ा है। उन्होंने भारतीय टीम के एएफसी एशियाई कप के नाकआउट में जगह नहीं बना पाने के बाद पद छोड़ दिया था।

इसे भी पढ़ें: AIFF सुपर लीग नहीं खेलने पर आई-लीग क्लबों पर लग सकता है जुर्माना

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के सूत्रों ने हाल की अटकलबाजियों के विपरीत इसका खंडन किया वे किसी नामी कोच को ही यह पद सौंपने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हाल में एआईएफएफ महासचिव कुशाल दास ने भी कहा कि वे टीम की जरूरतों के हिसाब से कोच की नियुक्ति करेंगे। 

जिन लोगों ने आवेदन किया है उनमें इंडियन सुपर लीग और आई लीग टीमों के कोच भी शामिल हैं। एआईएफएफ सूत्रों ने कहा, ‘‘जिन भी बड़े नामों की चर्चा चल रही है उनका एआईएफएफ के मानदंडों को पूरा करना जरूरी है। अगले सप्ताह के शुरू में संबंधित समिति कुछ नामों को तय करेगी। इन उम्मीद्वारों का तकनीकी समिति साक्षात्कार करेगी और उसकी सिफारिश के आधार पर कार्यकारी समिति कोच की नियुक्ति करेगी।’’

 

इसे भी पढ़ें: पटेल के फीफा परिषद का सदस्य बनने से भारत को काफी फायदा होगा: दत्ता

 

जिन नामी लोगों के नाम पर चर्चा चल रही है उनमें इटली के जियावानी डि बियासी, स्वीडन के हाकेन एरिक्सन, फ्रांस के रेमंड डोमनेक और इंग्लैंड के सैम एलरडाइस भी शामिल हैं। कोच पद के लिये आवेदन की अंतिम तिथि 29 मार्च को थी।बेंगलुरू एफसी के कोच अल्बर्ट रोका को इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। राष्ट्रीय टीम के कई खिलाड़ी उनकी नियुक्ति के पक्ष में हैं। 

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज