आखिर क्यों अचानक अमेरिका ने अपने नागरिकों पाकिस्तान न जाने की दी चेतावनी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 01, 2020

वाशिंगटन। आतंकवाद के बढ़ते खतरे को देखते हुए पाकिस्तान यात्रा के बारे में अमेरिका ने अपने नागरिकों को पुनर्विचार की सलाह देते हुए शुक्रवार नियंत्रण रेखा से लगे बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में जाने पर उच्चतम स्तर की यात्रा चेतावनी जारी की। अमेरिका ने चौथे स्तर का यात्रा परामर्श जारी किया है जिस के अनुसार नागरिकों को एलओसी के पास बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों की यात्रा न करने के लिए कहा गया है। पाकिस्तान के बाकी इलाकों में यात्रा अलर्ट का स्तर तीन है।

इसे भी पढ़ें: टिड्डियों ने मचाया पाकिस्तान की नाक में दम, इससे कैसे निपटेगी इमरान सरकार

 

विदेश विभाग ने कहा, “भारत-पाकिस्तान सीमा की यात्रा न करें। इस क्षेत्र में आतंकवादी सक्रिय रहते हैं। भारत और पाकिस्तान सीमा के दोनों ओर एक मजबूत सैन्य उपस्थिति बनाए रखते हैं।” परामर्श में कहा गया कि नियंत्रण रेखा के पास भारतीय और पाकिस्तानी सैन्य बलों के बीच अक्सर गोलीबारी और मुठभेड़ होती रहती है।

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस के कहर से अब पाकिस्तान भी सचेत, विमानों पर लगाई रोक

 

विदेश विभाग ने कहा, “ केपीके प्रांत की यात्रा न करें, जिसमें पूर्व संघ प्रशासित कबायली क्षेत्र शामिल है। आतंकवादी और विद्रोही समूह नियमित रूप से नागरिकों, गैर-सरकारी संगठनों, सरकारी कार्यालयों और सुरक्षा बलों पर हमले करते रहते हैं।” परामर्श में कहा गया कि ये समूह सरकारी अधिकारियों और आम नागरिकों में अंतर नहीं करते हैं। यहां हत्यायें और अपहरण आम बात है। इन लोगों ने पोलियो से बचाव अभियान के कर्मचारियों तक को नहीं छोड़ा है।

 

 

 

प्रमुख खबरें

Cannes Film Festival 2024 | क्या Shahana Goswami कान्स फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ पोशाक वाली देसी अभिनेत्री थीं? तस्वीरें देखें

UP में Mayawati के साथ उनका वोटबैंक बरकरार, जाटवों के लिए पहली पसंद बनी हुई है बसपा

इस्कॉन, रामकृष्ण मिशन और भारत सेवा आश्रम को लेकर ममता को मोदी ने फंसा दिया? डैमेज कंट्रोल में जुट गई TMC

MS Dhoni के सहारे BCCI चुनेगी टीम इंडिया के लिए हेड कोच! फ्लेमिंग को मनाएंगे माही