कोरोना वायरस के कहर से अब पाकिस्तान भी सचेत, विमानों पर लगाई रोक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2020   17:25
कोरोना वायरस के कहर से अब पाकिस्तान भी सचेत, विमानों पर लगाई रोक

पाकिस्तान ने कोरोना वायरस महामारी केचलते चीन में मृतकों की संख्या 213 होने के बाद वहां से आनेऔर वहां तक जाने वाली सभीउड़ानों पर दो फरवरी तक रोक लगा दी है। पाकिस्तान नागर विमाननअधिकरण के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने यहां संवाददाताओं से कहा हमने दो फरवरी तक चीन जाने वाली उड़ानों को रोकने का फैसला किया है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कोरोना वायरस महामारी के चलते चीन में मृतकों की संख्या 213 होने के बाद वहां से आने और वहां तक जाने वाली सभी उड़ानों पर दो फरवरी तक रोक लगा दी है। अधिकारियों ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा इसे वैश्विक स्वास्थ्य आपदा घोषित करने के बाद एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि प्रकोप के केंद्र माने जा रहे अकेले हुबेई में हुई 43 मौतों के साथ मृतकों की संख्या 213 पर पहुंच गई है। इनमें ज्यादातर बुजुर्ग लोग शामिल हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि 1,982 नये मामलों की पुष्टि हुई है जिससे कुल संख्या 9,692 हो गई है।

इसे भी पढ़ें: PoK का पाकिस्तान में विलय करने का कोई प्रस्ताव नहीं: पाक विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान नागर विमानन अधिकरण के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने यहां संवाददाताओं से कहा, “हमने दो फरवरी तक चीन जाने वाली उड़ानों को रोकने का फैसला किया है।” उन्होंने कहा कि स्थिति को देखते हुए बाद में फैसले की समीक्षा की जाएगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को वैश्विक स्वास्थ्य आपदा घोषित करने के बाद यह कदम उठाया गया था।

इसे भी पढ़ें: भारत युद्ध शुरू करेगा लेकिन इसका अंत हम करेंगे...

घातक विषाणु के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के तहत राष्ट्रीय विमान कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स ने बीजिंग तक की अपनी उड़ानों को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया था। बृहस्पतिवार को, पाकिस्तान सरकार ने चीन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कोरोना वायरस प्रभावित वुहान से अपने नागरिकों को नहीं निकालने का फैसला किया था जबकि चीन में चार पाकिस्तानी नागरिक घातक बीमारी की चपेट में आ गए हैं। पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के कदमों का सुझाव देने के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

इसे भी देखें- Coronavirus ने मचाई दुनियाभर में दहशत, क्या है इसके लक्षण और बचाव के उपाय





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।