FATF Report: ‘कितने पद्म अवॉर्ड और पेंटिंग बेचकर जुटाए पैसे’, अनुराग ठाकुर ने प्रियंका से पूछा- ये ‘R’ कौन है

By अभिनय आकाश | Mar 14, 2023

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर से कांग्रेस पर निशाना साधा है। कांग्रेस पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ये "बहुत शर्म की बात" है कि "गांधी परिवार के भ्रष्टाचार की कहानी" मनी लॉन्ड्रिंग पर टेरर फाइनेंसिंग वॉचडॉग एफएटीएफ (फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स) की रिपोर्ट का एक हिस्सा थी। अनुराग ने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के नए मॉडल सामने आ रहे हैं। अब, एफएटीएफ ने एक केस स्टडी प्रकाशित की है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे यूपीए सरकार में एक पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एक व्यक्ति पर प्रियंका गांधी वाड्रा की औसत पेंटिंग को 2 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए दबाव डाला।

इसे भी पढ़ें: Parliament Session 2023: कांग्रेस ने पीयूष गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का दिया नोटिस

कांग्रेस राज में पद्मभूषण भी बिकते थे। यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर पर दबाव बना कर 2 करोड़ में प्रियंका गांधी की पेंटिंग ख़रीदने में/उस पैसे का उपयोग करने में कौन लोग शामिल हैं? इस ख़रीद फ़रोख़्त में “R” कौन है? एफएटीएफ की रिपोर्ट पर चुप क्यों है गांधी परिवार? अनुराग ठाकुर यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर के आरोपों की ओर इशारा कर रहे थे कि उन्हें कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से एमएफ हुसैन की 2 करोड़ रुपये की पेंटिंग खरीदने के लिए मजबूर किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च 2020 में इस मामले की जांच शुरू की।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi के London Lies व Priyanka Vadra पर FATF रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस पर बरसे Anurag Thakur

एफएटीएफ की एक रिपोर्ट में एक प्रमुख भारतीय बैंकर का उल्लेख है, जिसने "उस समय सत्ताधारी राजनीतिक दल के एक सदस्य के करीबी रिश्तेदार" से अधिक मूल्यवान कलाकृति खरीदी थी। एफएटीएफ की रिपोर्ट 'मनी लॉन्ड्रिंग एंड टेररिस्ट फाइनेंसिंग इन द आर्ट्स एंड द एंटिक्स मार्केट' शीर्षक वाली रिपोर्ट में बैंकर या राजनेता का नाम नहीं है और आरोपी को "मिस्टर ए" के रूप में संदर्भित किया गया है। 

प्रमुख खबरें

मूसलाधार बारिश से दक्षिण-पूर्वी टेक्सास में जलभराव, स्कूलों को बंद किया गया

छेड़छाड़ के आरोपों के बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने सच्चाई सामने आने का विश्वास जताया

Aam Aadmi Party के प्रचार गीत को Election Commission ने मंजूरी दी

Rajasthan: प्रेम विवाह से नाराज युवती के परिवार वालों ने उसके पति की पिटाई की और उसकी नाक काट दी