अर्जुन कपूर के जन्मदिन पर बहन अंशुला ने अपने भाई के बारे में जो लिखा, उसे पढ़कर भावुक हो जाएंगे आप

By रेनू तिवारी | Jun 26, 2020

 बॉलीवुल अभिनेता अर्जुन कपूर ने शुक्रवार 26 जून को अपना 35 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक रात पहले से ही बधाई का सिलसिला चल रहा हैं। अपने एकलौते भाई के जन्मदिन पर अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और उन्हें इस दिन को खास बनाते हुए अर्जुन के यह बताया कि अंशुला की जिंदगी में अर्जुन के क्या मायने हैं। सोशल मीडिया पर अर्जुन कपूर के जन्मदिन पर अंशुला ने एक बहुत ही भावुक पोस्ट शेयर किया हैं। 

इसे भी पढ़ें: एकता कपूर के शो नागिन 5 की कास्ट फाइनल! हिना खान और सुरभि चंदना का होगा लीड रोल

 बोनी कपूर की बेटी ने अपने भाई को हार्दिक बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा-  “जन्मदिन मुबारक हो @arjunkapoor। अर्जुन आप मेरे सांस लेने का कारण हैं, मेरा सबसे पसंदीदा इंसान और मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति। जिस आदमी का प्यार कोई सीमा नहीं जानता, भाई, आप वो ताकत हो जिसकी वजह से मैं रोज सुबह उठती हूं. आप मेरे गार्जियन, मेरी रक्षा करने वाले, मेरे पैरेंट, मेरे दोस्त, मेरे भाई, मेरी हिम्मत, मेरी लाइफलाइन हो।

 

इसे भी पढ़ें: सलमान खान की इस एक्ट्रेस का छलका दर्द, कहा- दुनिया को अपनी कीमत बताने के लिए इंसान को क्यों मरना पड़ता है

 

उसने लिखा, “भई, तुम ही कारण हो जिससे मुझे रोज सुबह उठने की ताकत मिलती है। आप मेरे संरक्षक, मेरे रक्षक, मेरे माता-पिता, मेरे मित्र, मेरे भाई, मेरे विश्वासपात्र, मेरी जीवनरेखा रहे हैं। आपने मुझे एक पिता की तरह पाला-पोसा, भले ही आप खुद एक बच्चे थे जब आप मेरे लिए वो व्यक्ति बन गए जिसमे मुझे जिंदगी दी। अंशुला ने समझाया कि उनकी जिंदगी में अर्जुन कपूर ने एक भाी बन कर कैसे वह उनके पीछे एक ताकत बनकर खड़े रहे। अंशुला ने कहा आगे लिखा कि जब मेरा अपना कोई नहीं था तो आपने मुझे अपनी ताकत दी है।" मेरे गिरने से पहले आप मुझे पकड़ने के लिए हमेशा से रहे हैं, आपने मुझे सिखाया है कि कैसे लड़ना है, कैसे फिर से उठना है, कैसे अपने सिर को ऊंचा रखना है और मुस्कुराना है। आपने आग और हर उस तूफान में मेरा हाथ पकड़ रखा है जो हमारे रास्ते में आया है। मेरे प्रति आपके विश्वास और प्रेम में  मुझे अटूट विश्वास है।

 

अंशुला ने इस पोस्ट में अपने मां के निधन के बाद का जिक्र करते हुए कहा कि हम किशोर थे जब हमारी मां मोना कपूर ने कैंसर जैसी बीमारी के कारण वह दुनिया छोड़कर चली गयी थी। मां   हमेशा हमारी ताकत का स्तंभ रही है, मां के बाद आपने हमें कभी भी माँ को भूलने नहीं दिया, लेकिन आपने मुझे उसके नुकसान के बारे में भी महसूस करवाया है, आप वो हो जिसके बिना जैसे मैं सांस नहीं ले सकती। आपने मुझे सितारों के तहत सब कुछ दिया है - उससे भी अधिक जितना मैं माँगती हूँ, शायद उससे अधिक मैं जिसके लायक हूँ - और न जानें  किसी तरह आप हमेशा जान लेते हैं कि मुझे क्या चाहिए।आपने यह सुनिश्चित करने के लिए स्वर्ग और पृथ्वी को स्थानांतरित किया कि मैंने ध्यान रखा और प्यार किया। "

 

इसी नोट में अंशुला ने आगे लिखा कि “आप ही वो कारण हैं जिससे मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मैं अकेली हूँ। आप वह प्रकाश हैं जो मेरे सभी अंधेरे के बीच से चमकता है, मुझे रास्ता दिखाने के लिए और मुझे अंधेरे से बाहर निकालने के लिए नेतृत्व करता है। आप मेरे गहरे डर, मेरे अंधेरे विचारों, मेरे सिर में सभी ड्रेगन और हर दिन मेरे साथ लड़ने वाले सभी राक्षसों को जानते हैं - और आप मुझे उन सब के बावजूद प्यार करते हैं। आप मुझे हर दिन प्यार का एहसास कराते हैं। आप मुझे प्यार से परे, अच्छा महसूस कराते हैं। आप मुझे ऐसा महसूस कराते हैं जैसे मैं बता नहीं सकती। आप मेरा घर हो और मेरे लिए आपका प्यार मुझे विश्वास दिलाता है कि मैं प्यार के लायक हूं। " 

 

अंशुला ने अर्जुन कपूर को अपनी जिंदगी में पहले नंबर का व्यक्ति कहा हैं। उन्होंने लिखा कि आप मेरे नंबर एक हैं, सबसे अच्छा व्यक्ति जिसे मैं जानती हूं, मेरा एंकर, मेरा नॉर्थ स्टार, मेरा सबसे पसंदीदा इंसान, मेरा दिल की धड़कन, और मां का दिया हुआ सबसे अच्छा उपहार। मैं कभी भी ऐसी दुनिया में नहीं रहना चाहती, जिसमें आप नहीं हैं। लव यू टू इनफिनिटी। मुझे तुम्हारी पीठ मिल गई है, और तुम्हें मेरी मिल गई है। हमेशा - हमेशा के लिए।"

 

आपको बता दें कि अर्जुन कपूर और अंशुला बोनी कपूर के बच्चें हैं। बोनी कपूर की पहली शादी मोना कपूर से हुई थी। मोना से तलाक लेने के बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी कर ली थी। अर्जुन कपूर और अंशुला अपनी मां के पास ही रहते थे लेकिन कैंसर के कारण मोना कपूर का निधन हो गया। तब से अर्जुन कपूर और अंशुला एक दूसरे का सहारा हैं।  

 


 

प्रमुख खबरें

Google में कर्मचारियों की नौकरी पर लटक रही तलवार, लगातार जा रही नौकरी

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: दोहरी दुविधा में फंसा गांधी परिवार? सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल और प्रियंका उत्तर प्रदेश से लड़ें चुनाव, सूत्रों ने दी जानकारी

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट