एवेंजर्स एंडगेम का सपना पूरा, ''अवतार'' को पछाड़ दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी

By रेनू तिवारी | Jul 22, 2019

मार्वल्स की फिल्म एवेंजर्स एंडगेम ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस जबरदस्त कोहराम मचाया था। 'एवेंजर्स एंडगेम' एवेंजर्स का आखिरी फिल्म थी। इसके साथ ही आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका जैसे सुपरहीरों की अध्याय समाप्त हो गया। मार्वल्स स्टूडियों का सपना था कि एवेंजर्स एंडगेम दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनें। इस सपने को पूरा करने के लिए मार्वल्स ने 'एवेंजर्स एंडगेम' को री-एडिट करके दोबारा रिलीज किया। अब एवेंजर्स एंडगेम ने एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखाया और ये फिल्म दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

इसे भी पढ़ें: सबसे बड़ी फिल्म बनने का सपना टूटा! एवेंजर्स एंडगेम नहीं छू पाई अवतार का आंकड़ा 

खबरे थीं कि दोबारा रिलीज के बाद भी फिल्म एवेंजर्स एंडगेम डिज्नी स्टूडियोज की अवतार को पीछें नहीं छोड़ पाई। एंडगेम और अवतार के बीच लगभग 500,000 डॉलर का अंतर है, जो विश्लेषकों का अनुमान है यह आंकडा पार करना मुश्कित है। 

इसे भी पढ़ें: ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के थॉर का मोटापा चर्चा में, सह-पटकथा लेखक ने दी सफाई

विश्लेषकों का अनुमान नकारते हुए मार्वल स्टूडियो के अध्यक्ष केविन फीगे ने सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में कहा कि एवेंजर्स एंडगेम ने अवतार को पीछे नहीं छोड़ ये सच नहीं है। फीगे सैन डिएगो में चल रहे कॉमिक-कॉन 2019 के समारोह में एवेंजर्स एंडगेम को लेकर कहा कि एवेंजर्स एंडगेम अब पूरी विश्व की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है। फिल्म की इस कामयाबी के लिए उन्होंने फिल्म से जुड़े सभी मेंबर और फिल्म के दर्शकों का धन्यवाद किया। 

भारत सहित कई देशों में एवेंजर्स एंडगेम दोबारा रिलीज हुई हैं इस दौरान फिल्म नें  शुक्रवार तक $2,789.2 बिलियन यानी 19,210 करोड़ रुपए का ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर कमाई की हैं। ये अवतार के $2,789.7 बिलियन के आकंड़े से बस थोड़ा ही पीछे है। इस वीकेंड पर एवेंजर्स एंडगेम ने अवतार के कलेक्शन के आकड़े को क्रॉस कर अवतार को पीछे छोड़ दिया है।

प्रमुख खबरें

अमेरिका में स्कूल के पास हथियारबंद व्यक्ति की मौजूदगी की सूचना के बाद पुलिस ने छात्र को गोली मारी

क्रिकेट में तूफान मचाने के बाद अब बॉलीवुड डेब्यू करेंगे आंद्रे रसेल, अविका गोर के साथ लगाएं ठुमके

2024 का चुनाव एंबिशन के लिए नहीं, मोदी के लिए मिशन है, प्रधानमंत्री बोले- वो कहते हैं खत्म किया आर्टिकल 370 फिर से लागू करेंगे

Mamata Banerjee को पहले से ही थी शिक्षक भर्ती घोटाले की जानकारी, TMC के पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने किया बड़ा दावा