सबसे बड़ी फिल्म बनने का सपना टूटा! एवेंजर्स एंडगेम नहीं छू पाई अवतार का आंकड़ा

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jul 1 2019 4:50PM
सबसे बड़ी फिल्म बनने का सपना टूटा! एवेंजर्स एंडगेम नहीं छू पाई अवतार का आंकड़ा
Image Source: Google

मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स एंडगेम ने वर्ल्डवाइड 2.761 बिलियन डॉलर्स की कमाई की है। जो अब तक की दुनिया की दूसरी ऐसी फिल्म है जिसने सबसे ज्यादा कमाई की है पहले नंबर पर अभी भी जेम्स कैमरन की फिल्म अवतार है।

मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स की अंतिम सीरीज एवेंजर्स एंडगेम को 28 जून को नार्थ अमेरिका में एक बार फिर बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। एवेंजर्स एंडगेम के मेकर्स ने फिल्म के दोबारा रिलीज होने की जानकारी दी है। एवेंजर्स एंडगेम को जिस मकसद के साथ रि-एडिट करके दोबारा रिलीज किया गया था, रिलीज के बाद वो मकसद पूरा होता नहीं दिख रहा। उम्मीद लगाई जा रही थी दोबारा रिलीज के बाद एवेंजर्स एंडगेम फिल्म अवतार का रिकॉर्ड तोड़ देगी और दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी। लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा। मार्किट में लोगों को ये जानकारी भी नहीं है कि फिल्म को दोबारा रिलीज किया गया है, अब जानकारी नहीं है तो देखने जाने की सवाल ही नहीं उठता!

अवतार की रेस से दूर एवेंजर्स एंडगेम 

मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स एंडगेम ने वर्ल्डवाइड 2.761 बिलियन डॉलर्स की कमाई की है। जो अब तक की दुनिया की दूसरी ऐसी फिल्म है जिसने सबसे ज्यादा कमाई की है पहले नंबर पर अभी भी जेम्स कैमरन की फिल्म अवतार है। मार्वल स्टूडियो की एवेंजर्स एंडगेम और फिल्म अवतार के बीच कड़ी टक्कर है। मार्वल स्टूडियो एवेंजर्स एंडगेम को हर कीमत पर दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनना चाहता है।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक दोबारा रिलीज के बाद एवेंजर्स एंडगेम ने केलव 5.5 मिलियन डॉलर की ही कमाई की है। जो अवतार के आंकड़े से अभी काफी दूर है। मार्वल स्टूडियो की फिल्म स्पाइडर-मैन: फार फ्रॉम होम भी 5 जुलाई को रिलीज होने वाली है। अब देखना होगा कि ये फिल्म क्या कमाल दिखाती है।

यह भी देखें-



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video