Baba Tarsem Singh murder case: बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू हरिद्वार में मुठभेड़ में मारा गया

By रेनू तिवारी | Apr 09, 2024

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अपराध मुक्त उत्तराखंड का संकल्प, बाबा तरसेम सिंह का हत्यारा हरिद्वार में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। सीएम ने इस मामले में डीजीपी अभिनव कुमार को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने सोमवार को कहा कि 28 मार्च को नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने थाना भगवानपुर क्षेत्र में एक मुठभेड़ में मार गिराया है।


उन्होंने बताया कि हत्यारे का दूसरा साथी भाग गया है और एसटीएफ और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि बाबा की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था और एसटीएफ और पुलिस लगातार दोनों हत्यारों की तलाश कर रही थी।

 

इसे भी पढ़ें: Congress के घोषणा पत्र पर आया Rajnath Singh का बयान, कहा- ये देश को पीछे ले जाएगा


उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि अगर अपराधी उत्तराखंड में इस तरह के जघन्य अपराध करेंगे तो पुलिस उनसे सख्ती से निपटेगी। पुलिस ने बताया कि सोमवार रात हरिद्वार के कलियर रोड और भगवानपुर के बीच पुलिस और शार्पशूटर अमरजीत सिंह के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें मुख्य शूटर मारा गया।

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली हाईकोर्ट ने Mahua Moitra और उनके एक्स-पार्टनर Jai Anant Dehadrai को लगाई फटकार, कहा- सार्वजनिक चर्चा को निचले स्तर पर लेकर आये


इससे पहले पुलिस ने बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी संसाधन उपलब्ध कराकर और हथियार मुहैया कराकर अपराध को अंजाम देने में शामिल थे।


प्रमुख खबरें

Jharkhand Lok Sabha Election 2024 Phase 5 | झारखंड में मतदान की तारीख, सीटों की संख्या, उम्मीदवार, पूरा कार्यक्रम

Does Peepal Tree Have Ghosts? पीपल के पेड़ पर क्या सच में रहते हैं भूत-प्रेत? शनिवार के दिन ही क्यों होती है पूजा?

Char Dham Yatra 2024| रजिस्ट्रेशन किए बिना नहीं मिलेगी यात्रा के लिए एंट्री, रह जाएंगे दर्शन करने से वंचित

केरल में बढ़ेगी बारिश, IMD ने कई जिलों के लिए ‘Orange Alert’ जारी किया