मलयालम फिल्म Minnal Murali के सेट पर बजरंग दल ने की तोड़फोड़, चार और लोग गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | May 26, 2020

कोच्चि। एक आगामी मलयालम फिल्म, "मिनाल मुरली" के सेट पर तोड़फोड़ की गई है और अभिनेता टोविनो थॉमस के अनुसार, हमलावर  किसी समूह के थे। इस बात की जानकारी टोविनो ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर  की दी। उन्होंने  एक नोट और नष्ट किए गए सेट की तस्वीरें साझा कीं। यहां तक कि उन्होंने फिल्म की शूटिंग के लिए अनुमति पत्र की एक तस्वीर भी साझा की।नोट में टोविनो ने सोमवार को घटी घटना के बारे में लिखा है।

इसे भी पढ़ें: पिता के कपड़ों को गले लगाकर इमोशलन हुए रितेश देशमुख, वीडियो देखकर फैंस भी हुए भावुक

 मलयालम फिल्म के सेट पर कथित तोड़फोड़ के मामले में मंगलवार को एक दक्षिणपंथी संगठन के चार और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय बजरंग दल के सदस्यों ने रविवार को सेट पर कथित तोड़फोड़ की थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटना की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। समूह का कथित तौर पर नेतृत्व करनेवाले कारा सतीश को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

केरल पुलिस ने सोमवार को मिनल मुरली सेट को नष्ट करने के मामले में दो को गिरफ्तार किया है। फिल्म में टोविनो थॉमस मुख्य भूमिका में हैं। मनोरमा न्यूज ने बताया कि आरोपियों की पहचान राष्ट्रीय बजरंग दल एर्नाकुलम के जिलाध्यक्ष रत्नेश मलयातूर और एक राहुल के रूप में हुई है।

इसे भी पढ़ें: क्या आपने देखी प्रियंका चोपड़ा की निक जोनस के साथ की पहली ‘डेट’ की तस्वीरें?

पुलिस ने राष्ट्रीय बजरंग दल के सात सदस्यों और कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक वाहन जो बर्बरता में इस्तेमाल किया गया था, उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपियों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं (379 (चोरी), 454 (अतिचार) और 427 (संपत्ति को नुकसान पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

केरल सरकार ने इस घटना के खिलाफ कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस घटना के पीछे कड़ी कार्रवाई का वादा किया है। “यह स्पष्ट रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने के उद्देश्य से है। केरल ऐसी भूमि नहीं है जहाँ ऐसी सांप्रदायिक ताकतें पनप सकें। सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। सोमवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है।"

रविवार को, कई दक्षिणपंथी समूहों के सदस्यों ने मिनल मुरली के अनुमानित 50 लाख रुपये के सेट को नष्ट कर दिया और दावा किया कि चर्च के सेट ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है। अंटार्कट हिंदू परिषद (एएचपी) और बजरंग दल, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से बर्बरता के लिए जिम्मेदारी का दावा किया, ने सेट के स्थान का हवाला दिया, जो एर्नाकुलम के पास कलाडी में आदि शंकराचार्य मठ के पास था।

 

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey