BCCI: रणजी ट्रॉफी नॉकआउट में ‘सीमित डीआरएस’ का इस्तेमाल, इन दो तकनीको को नहीं किया शामिल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 19, 2019

नयी दिल्ली। बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी नाकआउट मैचों में ‘सीमित डीआरएस ’ के इस्तेमाल का फैसला किया है ताकि पिछले सत्रों की तरह अंपायरिंग की गलतियों की वजह से टूर्नामेंट चर्चा में नहीं रहे। घरेलू टूर्नामेंट में इस्तेमाल होने वाले डीआरएस में हाक आई और अल्ट्रा एज नहीं होगा जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसका हिस्सा है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल खेल 2022 से निशानेबाजी के बाहर होने पर हीना सिद्धू ने कही ये बात!

पिछले सत्र में रणजी ट्राफी के दौरान कई विवादित फैसले सामने आये जिसमें कर्नाटक और सौराष्ट्र के बीच बेंगलुरू में खेला गया सेमीफाइनल शामिल था। बीसीसीआई के क्रिकेट महाप्रबंधक सबा करीब ने कहा कि पिछले साल कुछ नाकआउट मैच अंपायरों की गलतियों के कारण चर्चा में थे।’

इसे भी पढ़ें: दीपा 2020 पैरालंपिक में हिस्सा नहीं लेंगी, तैराकी से जुड़ने पर कर रही विचार

उन्होंने कहा कि हम इससे बचना चाहते थे लिहाजा नाकआउट मैचों में तकनीक का इस्तेमाल होगा । सीमित आधार पर डीआरएस का प्रयोग किया जायेगा ताकि अंपायरों को सही फैसले लेने में मदद मिल सके।

इसे भी पढ़ें: खेलमंत्री को उम्मीद, चीन की बराबरी करके भारोत्तोलन में महाशक्ति बन सकता है भारत

रणजी सेमीफाइनल में चेतेश्वर पुजारा को दोनों पारियों में जीवनदान मिल गया था। उन्होंने शतक जमाकर मैच का नक्शा बदल दिया और कर्नाटक फाइनल में पहुंच गया। मई में मुंबई में कप्तानों और कोचों ने एक बैठक के दौरान रणजी ट्राफी में डीआरएस के इस्तेमाल की मांग की थी जिसे सीओए ने मंजूर कर दिया। 

प्रमुख खबरें

Char Dham Yatra 2024 के लिए इतने श्रद्धालु करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन, लगातार टूट रहे रिकॉर्ड

Odisha सरकार में बाहरियों को लाने की कोशिश की जा रही है : Nadda

ऐसा क्या हुआ कि लंदन में लगने लगे मोदी-मोदी के नारे, भारतीय प्रवासियों के समर्थन भरी नजर आई सड़कें

हमारे साथ चुनाव लड़ा, वोट अपील की और फिर CM पद के लिए...जनता की सहानुभूति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को लेकर क्या कहा?