अयोध्या में बिगड़ सकता है भाजपा का समीकरण, जानिए पूरा मामला

By सत्य प्रकाश | Jan 19, 2022

अयोध्या। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अयोध्या सीट पर जमीन विवाद का मुद्दा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नुकसान पहुंचा सकता है। यही कारण है कि समाजवादी पार्टी (सपा) व कांग्रेस राम जन्म भूमि ट्रस्ट की आड़ में किए गए जमीनों की खरीद-फरोख्त व महर्षि विद्यापीठ के साथ मिलकर दलित की जमीन पर धोखाधड़ी करने के मामले से माहौल को गर्माने में जुटे हुए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: अवध विश्वविद्यालय ने 742 महाविद्यालय में होने वाली परीक्षाओं को किया स्थगित 

अयोध्या की सीट भारतीय जनता पार्टी के लिए गढ़ मानी जाती है लेकिन इस गढ़ में एक बार समाजवादी पार्टी भी सेंट लगा चुकी है लेकिन 2017 में सत्ता में आने के बाद राम मंदिर का निर्माण व अयोध्या के विकास को लेकर भाजपा ने एक बार फिर अपनी रणनीति को तैयार किया है लेकिन इस बीच राम जन्म भूमि ट्रस्ट की आड़ में जमीन खरीद-फरोख्त व महर्षि ट्रस्ट के द्वारा दलित की भूमि पर धोखाधड़ी करने के मामले में भाजपा के विधायक व उनके अधिकारियों के नाम सामने आने के बाद अब समाजवादी पार्टी इन्हीं कांग्रेस व आम आदमी पार्टी वियर इस मुद्दे को गर्म रखते हुए समाज के बीच प्रचार कर रही है।

 

इसे भी पढ़ें: राम नगरी से 17 अप्रैल को श्री कृष्ण जन्मभूमि तक निकाली जाएगी मुक्ति यात्रा

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता बलराम यादव ने बताया कि अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी के नेता सत्ता की आड़ में जमीनों की खरीद-फरोख्त और धोखाधड़ी करने का कार्य किया है यही नहीं अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट व अन्य योजनाओं को लेकर भी किसानों व गरीबों की जमीनों पर डाका डालने का कार्य भाजपा के द्वारा किया गया है आज हम लोग जनता के सामने भाजपा के इन्हीं सब कार्यों को लेकर और समाजवादी पार्टी के सरकार में दिए जाने वाली सुविधाओं की योजना को बताने के साथ एक बार फिर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार को लाने के लिए लोगों से जनसंपर्क घर-घर पहुंचकर किया जा रहा है वही कहा कि इस बार लोग भी समाजवादी पार्टी के साथ खड़े है।

 

इसे भी पढ़ें: मकर संक्रांति पर श्री रामलला को लगा खिचड़ी के साथ दही, पापड़, घी, अचार का भोग 

वहीं कांग्रेस पार्टी के अयोध्या प्रवक्ता वीरू तिवारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी की सरकार में अयोध्या के व्यापारियों को उजाड़ने के लिए सड़क चौड़ीकरण की योजना ती है उसके साथी अयोध्या में भाजपा के नेता व अन्य अधिकारी गरीबों की जमीनों को धोखाधड़ी कर हड़पने का कार्य किया है यही नहीं राम मंदिर के हाल में भी करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ। जिस पर अभी तक कोई कार्यवाही भी नहीं की गई भाजपा के राज में सिर्फ गरीबों को ठगने का कार्य किया गया है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election Fifth Phase Voting । दो ‘हाई प्रोफाइल’ समेत 49 लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी, दांव पर लगी इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा

Odisha में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में दो और लोग गिरफ्तार

Agra में ताजमहल के पास इबादतगाह परिसर में युवती का अर्धनिर्वस्त्र शव मिला

Odisha में दिल का दौरा पड़ने से Election Officer की मौत