बांग्लादेश में हिंदू श्रद्धालुओं को मंदिर ले जा रही नौका पलटी, अब तक 39 की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 26, 2022

ढाका। पश्चिमोत्तर बांग्लादेश में रविवार को एक नौका पलटने से जान गंवाने वालों की संख्या सोमवार को बढ़ कर 39 हो गई। मृतकों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं। रविवार को दुर्गा पूजा उत्सव से पूर्व महालया के मौके पर हिंदू श्रद्धालु बोदेश्वरी मंदिर की ओर जा रहे थे, तभी देश के उत्तर-पश्चिमी पंचगढ़ जिले में कोरोटो नदी में, उन्हें ले जा रही नौका पलट गई। दमकल सेवा के एक अधिकारी ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, हमारे बचाव दल ने रात भर में नौ और शव बरामद किए...हालांकि, तलाश अभी भी जारी है।

इसे भी पढ़ें: गहलोत के वफादार विधायकों का समानांतर बैठक करना अनुशासनहीनता : अजय माकन

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि दिनाजपुर में एक नदी में कुछ शव मिले...शव कथित तौर पर तेज धारा के कारण बहाव के साथ आगे बह गए थे। बीडीन्यूज24 डॉटकॉम की खबर के अनुसार, पंचगढ़ के अतिरिक्त उपायुक्त (राजस्व) दीपांकर रॉय ने बताया कि अब तक कुल 39 शव बरामद किए गए हैं। इनमें 11 बच्चे, 21 महिलाएं और सात पुरुष शामिल हैं। मीडिया की खबरों में यात्रियों के रिश्तेदारों के हवाले से कहा गया है कि लगभग 58 यात्री लापता हैं, जबकि अधिकारियों ने पहले कहा था कि नाव में 80 यात्री सवार थे। ढाका ट्रिब्यून अखबार ने जांच निकाय प्रमुख रॉय के हवाले से कहा, शुरुआती जांच के मुताबिक, नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक संयंत्र की क्षमता बढ़ाने के लिए 500 करोड़ रुपये निवेश करेगी एप्सिलॉन कार्बन

अखबार के अनुसार, हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि नाव के डूबने के पीछे अन्य कारण भी हो सकते हैं, लेकिन इसका खुलासा समिति द्वारा अपनी जांच पूरी करने के बाद किया जाएगा। उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने कहा, नाविक ने कुछ लोगों को, नाव में वजन को कम करने के लिए उतरने को कहा था, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी। प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि नाव में 150 से अधिक यात्री सवार थे। कुछ लोग तैरकर नदी के किनारे वापस चले गये, लेकिन कई अभी भी लापता हैं। रॉय ने कहा कि पंचगढ़ में दमकल सेवा तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रही है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA