Bihar: उद्घाटन से पहले ही ढह गया बिहार के बेगुसराय का ये पुल, बनाने में लगे थे 14 करोड़

By अभिनय आकाश | Dec 19, 2022

बिहार के बेगूसराय में पुल का एक हिस्सा टूट कर नदी में गिर गया। 14 करोड़ रुपये की लागत से बने इस पुल का औपचारिक रूप से उद्घाटन नहीं किया गया, हालांकि इस पर यातायात चालू था। घटना के वक्त पुल पर कोई नहीं था। बेगूसराय के साहेबपुर कमाल में बूढ़ी गंडक नदी पर बने पुल में कुछ दिनों पहले दरार आ गई थी। बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा, "पुल अस्थायी रूप से उपयोग के लिए बंद कर दिया गया था। हम पुल के गिरने के कारणों का आकलन कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब पीने से अब तक 74 लोगों की मौत, सुशील मोदी का आरोप- आंकड़े छिपा रही नीतीश सरकार

जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कुशवाहा ने कहा कि एक विस्तृत जांच रिपोर्ट आगे की कार्रवाई का मार्गदर्शन करेगी। पुल गंडक नदी पर साहेबपुर कमल ब्लॉक में अहोक-बिशनपुर के बीच स्थित है और इसका औपचारिक उद्घाटन नहीं किया गया था। डीएम कुशवाहा ने कहा कि साहेबपुर कमाल प्रखंड के ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा पुल का निर्माण किया गया था और 2016 में इस पर काम हुआ था।

इसे भी पढ़ें: Bihar: 10 लाख का इनामी माओवादी कमांडर गिरफ्तार, एके-56 राइफल बरामद

हालांकि पुल औपचारिक रूप से कार्यात्मक नहीं था, संचालन लगभग दो महीने के लिए नोट किया गया था। घटना के बाद, इंजीनियरिंग प्रमुख और पुल की विशेषज्ञ टीम द्वारा जांच शुरू की गई और मार्ग पर यातायात और वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।


प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन