हांगकांग में प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर चीनी मिडिया ने साधी चुप्पी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 17, 2019

बीजिंग। हांगकांग में विवादित प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में प्रदर्शनों का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा और चीन के सरकारी मीडिया ने इस पर पूरी तरह चुप्पी साधे रखी। प्रदर्शनों के बारे में न तो चीन के सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के मुख्य समाचार बुलेटिनों में दिनभर कोई खबर आई और न ही सोशल मीडिया मंचों पर रैली का जिक्र या कोई तस्वीर दिखाई दी।

इसे भी पढ़ें: हांगकांग का प्रमुख कार्यकर्ता जोशुआ वोंग जेल से रिहा, प्रदर्शनों में हुआ शामिल

हांगकांग की सरकार को विवादित प्रत्यर्पण विधेयक को लेकर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनों का सिलसिला थम नहीं रहा है और कहीं-कहीं तो हिंसा भी हुई जिसके चलते इस विधेयक को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया।

इसे भी पढ़ें: चीन ने हांगकांग के प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ हुए प्रदर्शन को ‘दंगा’ करार दिया

आलोचकों को आशंका है कि बीजिंग समर्थित इस कानून से लोग चीन की अपारदर्शी और राजनीतिक रूप से प्रभावित अदालतों में फंसेंगे तथा इससे शहर की छवि को नुकसान होगा जो अब तक सुरक्षित व्यावसायिक केंद्र की रही है। मध्य हांगकांग में रविवार को विवादास्पद प्रत्यर्पण विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शनकारी इस दौरान ‘बुरे कानून को वापस लो’ जैसे नारे लगा रहे थे और हांगकांग की मुख्य प्रशासक कैरी लाम के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। 

प्रमुख खबरें

चीन का नया चंद्रमा मिशन, देशों के एक साथ काम करने का एक दुर्लभ उदाहरण

CBI ने Income Tax Officer को चार लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया

Czar Kasparov Taunt on Rahul Gandhi | एक राजनेता को अपने प्रिय खेल में शामिल होते हुए नहीं देख सकता, शतरंज के महारथी खिलाड़ी का राहुल गांधी पर तंज

Kerala: वायनाड के लोगों के उम्मीद, रायबरेली से जीत जाने के बाद भी हमें नहीं छोड़ेंगे राहुल गांधी