कांग्रेस का PM मोदी पर बड़ा हमला, कहा- वायुसेना के विमान को टैक्सी बना लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 09, 2019

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय वायुसेना के विमान को ‘‘अपनी टैक्सी’’ बना लिया है और चुनावों में आने जाने के लिए ‘‘कम से कम’’ 744 रूपये की राशि वायुसेना के विमान के प्रयोग पर दे रहे हैं।कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक मीडिया रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला। सुरजेवाला ने कहा, ‘‘व्याकुलता और फर्जीपन ही आपका अंतिम सहारा है। आपने भारतीय वायु सेना के जेट को अपनी टैक्सी बना लिया है! आपने चुनावी यात्राओं के लिए भारतीय वायुसेना के जेट विमानों का उपयोग करने के लिए 744 रुपये का भुगतान किया है! वह संभवत: मोदी द्वारा दिवगंत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर की गई उस टिप्पणी को लेकर बोल रहे थे जिसमें उन्होंने (मोदी ने) आरोप लगाया था कि परिवारिक अवकाश मनाने के लिए राजीव गांधी ने आईएनएस विराट को ‘एक व्यक्तिगत टैक्सी’’ के रूप में इस्तेमाल किया था।

इसे भी पढ़ें: बौखलाहट में संविधान का अपमान कर रही दीदी: मोदी

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘आप अपने पापों के पीछा करने से डरे हुये हैं, आप बेशर्मी से दूसरों की तरफ अंगुली उठा रहे हैं।’’ मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार सूचना के अधिकार से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत से जनवरी 2019 तक मोदी द्वारा की गई 240 गैर-आधिकारिक घरेलू यात्राओं  के लिए भारतीय वायुसेना को कुल 1.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया। 

इसे भी पढ़ें: ममता के समर्थन में बोले नायडू, गैर भाजपाई सरकार बनाने में होगी TMC की अहम भूमिका

 रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ मामलों में, भुगतान की गई राशि काफी कम लग रही थी। उदाहरण के लिए, भाजपा ने 15 जनवरी, 2019 को मोदी द्वारा  एच/पी बालांगीर-एच/पी पाथरचेरा’’ यात्रा के लिए 744 रुपये का भुगतान किया।

 

प्रमुख खबरें

Jammu and Kashmir: पुंछ में एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवानों के घायल होने की आशंका

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

Prajwal Revanna Sex Scandal: अपहरण मामले में फंसे प्रज्वल के पिता, एचडी रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार

20 साल बाद संजय निरुपम की हुई घर वापसी, महायुति को कितना होगा फायदा?