कांग्रेस ने साधा PM मोदी पर निशाना, पूछा- प्रदूषण की ‘आपात स्थिति’ पर कितनी बैठकें कीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2019

नयी दिल्ली। दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण की गंभीर स्थिति पर चर्चा के लिए बुलायी गयी संसदीय समिति की बैठक में कई सांसदों एवं अधिकारियों के नहीं पहुंचने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने शुक्रवार को सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ‘आपात स्थिति’ पर संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें की हैं।

 

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह संसदीय समिति की एक बैठक का उदाहरण है जो महत्वपूर्ण है। लेकिन प्रदूषण की आपात स्थिति है, इसमें कई पक्ष हैं, अलग-अलग राज्य हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय का कर्तव्य बनता था कि बैठकें बुलाते, इनमें विशेषज्ञ एवं संबंधित पक्षों को बुलाते ताकि कोई समाधान निकाला जा सके। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘हम यह जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ कितनी बैठकें कीं?’’

इसे भी पढ़ें: गंभीर ट्रोलिंग पर बोले तिवारी, AAP बनी ट्रोल मास्टर, चुल्लू भर पानी में डूब जाएं केजरीवाल

उन्होंने इस मुद्दे पर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच आरोप प्रत्यारोपों की पृष्ठभूमि में कहा, ‘‘ अरविंद केजरीवाल के लिए यह कहना बड़ा आसान है कि केन्द्र सरकार जिम्मेदार है, केन्द्र सरकार के लिए यह कहना बड़ा आसान है कि केजरीवाल जिम्मेदार हैं। कभी ये दोनों मिलकर कह देते हैं कि गरीब किसान जिम्मेदार हैं। इनकी जिम्मेदारी क्या है?’’ गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की गंभीर स्थिति पर संसदीय समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में कई सांसद, पर्यावरण मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी, दिल्ली विकास प्राधिकरण एवं नगर निगमों के आयुक्त शामिल नहीं हुए। 

प्रमुख खबरें

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान

Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi नहीं लड़ेंगे इन सीटों से चुनाव, बड़ी वजह आई सामने

Ayushman Bharat Yojana 2024: 30 अप्रैल को मनाया जा रहा आयुष्मान भारत योजना, जानिए कैसे हुई इसकी शुरूआत