बीएसएफ को IB के पास मिली सुरंग से मचा हड़कंप, अंधेरे के कारण नहीं हो सकी जांच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 04, 2022

जम्मू। बीएसएफ ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक संदिग्ध भूमिगत सीमा पार सुरंग का पता लगाया, जिसके लगभग पंद्रह दिन बाद सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) संगठन के दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया, जो पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीएसएफ (जम्मू) के उप महानिरीक्षक एस पी एस संधू ने कहा कि सांबा में बाड़ के पास एक सामान्य क्षेत्र में एक छोटा सी जगह, जिसे एक संदिग्ध सुरंग माना जा रहा था, पाया गया है। 

इसे भी पढ़ें: जवान अपनी शादी में समय से पहुंच सके इसके लिए BSF ने निकाला यह आइडिया 

संधू, जो बल के जनसंपर्क अधिकारी हैं ने संदिग्ध सुरंग की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, “अंधेरे के कारण आगे की खोज नहीं की जा सकी। सुबह रोशनी में विस्तृत खोज की जाएगी।” हालांकि, बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि कहा कि शाम करीब साढ़े पांच बजे चक फकीरा के सीमा चौकी इलाके में सुरंग रोधी अभियान के दौरान जवानों ने संदिग्ध सुरंग का पता लगाया। एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, आईबी से 150 मीटर की दूरी पर और सीमा की बाड़ से 50 मीटर की दूरी पर एक नई खोदी गई सुरंग का पता पाकिस्तानी चौकी चमन खुर्द (फियाज) के सामने लगाया गया, जो भारत की ओर से 900 मीटर की दूरी पर है। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सेना ने उधमपुर के एक जंगल में लगी आग पर पाया काबू 

उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत सीमा चौकी चक फकीरा से लगभग 300 मीटर और अंतिम भारतीय गांव से 700 मीटर की दूरी पर है। बीएसएफ ने जम्मू के सुंजवां इलाके में 22 अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के साथ किसी भी सुरंग का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू किया है। जब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को ले जा रही एक बस पर हमला करने के बाद आत्मघाती जैकेट पहने दो भारी हथियारों से लैस जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया। मुठभेड़ में सीआईएसएफ का एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गया और दो पुलिसकर्मियों समेत नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

प्रमुख खबरें

Smriti Irani ने किये रामलला के दर्शन, राष्ट्र की प्रगति की कामना की

HP Board 12th Result 2024: हिमाचल प्रदेश कक्षा 12वीं के नतीजे आज दोपहर 2:30 बजे जारी करेगा, ऐसे चेक करें

Israel Hamas War Update: 10 लाख लोगों को मारेगा इजरायल? बाइडेन ने नेतन्याहू को लगाया फोन, राफा ऑपरेशन को लेकर जानें क्या कहा

Andhra Pradesh विधानसभा चुनाव में नदी किनारे स्थित श्रीशैलम में जल संकट बना अहम मुद्दा