भदरवाह शहर में कर्फ्यू में ढील, एक व्यक्ति की मौत के बाद भड़की थी हिंसा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 20, 2019

भदरवाह-जम्मू। पिछले सप्ताह गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत होने और उसके बाद हुई हिंसा की वजह से पूरे भदरवाह में लगाए गए कर्फ्यू में सोमवार को पहली बार ढील दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भदरवाह के तहसीलदार जीशान ताहिर ने बताया कि कर्फ्यू में सुबह साढ़े दस बजे से डेढ़ घंटे की ढील दी गई। इस दौरान शांति रहने पर इसकी अवधि दो घंटे और बढ़ा दी गयी। ताहिर ने बताया कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और समीक्षा करने के बाद कर्फ्यू में ढील की अवधि और अधिक समय तक बढ़ाई जा सकती है। प्रशासन ने रविवार को शहर के विभिन्न इलाकों में कर्फ्यू में चरणबद्ध तरीके से एक एक घंटे की ढील दी थी। इस दौरान स्थानीय लोगों ने बाजारों से अपनी जरूरत का सामान खरीदा।

 

इसे भी पढ़ें: हार के डर से हिंसा पर उतारू हो गई TMC, कई बूथों पर पुन:मतदान की जरूरत: भाजपा

 

आज सुबह कर्फ्यू में ढील की घोषणा होते ही दुकानें और कारोबारी प्रतिष्ठान खुल गए और निजी तथा सार्वजनिक परिवहन के वाहन चलने लगे जिससे हालात सामान्य होने का संकेत मिला। एटीएम के बाहर लंबी कतारें और दुकानों में दूध, सब्जियां जैसी दैनिक उपयोग की चीजें खरीदने के लिए लोगों की भीड़ नजर आई। ताहिर ने बताया कि संवेदनशील इलाकों में पुलिस और सीआरपीएफ के कर्मी तैनात हैं और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐहतियात के तौर पर निषेधाज्ञा लागू की गई है।

इसे भी पढ़ें: ओडिशा के 34 मतदान केंद्रों पर हुआ फिर से मतदान, सुरक्षा के थे कड़े इंतजाम

भदरवाह के काची नालठी गांव में नईम शाह नामक व्यक्ति के मारे जाने के बाद गत बृहस्पतिवार को हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इसके बाद हिंसा भड़क गई और पत्थरबाजों ने कई वाहनों को क्षति पहुंचाई तथा कुछ को आग भी लगा दी थी। डोडा के उपायुक्त सागर दोइफोदे ने रविवार को शाह की मौत के मामले तथा इसके बाद हुई पथराव की घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट सात दिन में मांगी गई है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज