दिल्ली सरकार ने NRC-NPR, कोरोना वायरस पर चर्चा के लिए बुलाया विशेष सत्र

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 12, 2020

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने बुधवार को राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी), राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) के मुद्दे और कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए 13 मार्च को विधानसभा का एक-दिवसीय विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया। एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि विधायक विशेष सत्र में एनआरसी को देशभर में लागू करने के प्रस्ताव, एनपीआर और कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्र निर्माण करने और समाज को दिशा देने के लिए सभी महिलाओं को सलाम : केजरीवाल

सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है क्योंकि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के विधायक एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ एक प्रस्ताव ला सकते हैं। उत्तरपूर्वी दिल्ली में पिछले महीने हुए सांप्रदायिक दंगों को लेकर भाजपा और आप विधायक एक-दूसरे पर निशाना साध सकते हैं, जिसमें कम से कम 53 लोगों की जान चुकी है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस: केजरीवाल बोले- संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की जा रही है

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप के पिछले महीने लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटने के बाद दिल्ली विधानसभा का यह पहला विशेष सत्र है। आप के एक पदाधिकारी ने बताया कि विधायक कोरोना वायरस की स्थिति और संक्रमण से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर भी चर्चा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: NPR क्या है और कैसे गिने जाएंगे नागरिक

प्रमुख खबरें

Actor Sonu Sood का व्हाट्सएप अकाउंट 61 घंटे बाद बहाल हुआ

Hema Malini क्या सचमुच Mathura में इस बार मुश्किल स्थिति में थीं, Prabhasakshi Ground Report के जरिये जानें जमीनी सच्चाई

Chhattisgarh: सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, 23 अन्य घायल

Karnataka | सेक्स स्कैंडल में फंसा देवेगौड़ा का पोता Prajwal Revanna? सीएम सिद्धरमैया ने दिए जांच के आदेश, विरोध प्रदर्शन भी जारी