दिल्ली पुलिस ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को किया गिरफ्तार, सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

By अंकित सिंह | May 12, 2022

ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। आज सुबह सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में उन्हें हिरासत में लिया गया था। अब उन्हें दिल्ली पुलिस की ओर से गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल, दिल्ली में अतिक्रमण के खिलाफ विभिन्न इलाकों में कार्रवाई की जा रही है। इसी के खिलाफ अमानतुल्लाह खान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। लोगों ने काफी विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन के समय अमानतुल्लाह खान में मौजूद थे।

 

इसे भी पढ़ें: Breaking: मदनपुर खादर में चला MCD का बुलडोजर, हिरासत में लिए गए विधायक अमानतुल्लाह खान


कार्रवाई का विरोध करते हुए अमानतुल्लाह खान ने कहा था कि यहां ये (SDMC) लोगों के मकान तोड़ रहे हैं। एक मकान से इन्होंने 40 लाख रुपए तक लिए हैं। अतिक्रमण हटाने पर हम इनके साथ थे लेकिन ये लोगों के घर तोड़ रहे हैं। यहां अवैध कॉलोनियों को नियमत किया गया है। यहां रोड़, नालियां, बिजली की लाइन, खंबे मैंने बनवाए हैं। आपको बता दें कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने मदनपुर खादर और धीरसेन मार्ग पर से अवैध और अस्थायी ढांचों को हटाया जबकि उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने रोहिणी और करोल बाग इलाके में कार्रवाई की। दिल्ली के तीनों नगर निगमों- एसडीएमसी, एनडीएमसी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम- में भाजपा का शासन है। 

 

इसे भी पढ़ें: अमानतुल्लाह खान के खिलाफ SDMC ने दर्ज कराई शिकायत, अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा पहुंचाने का आरोप


पुलिस के मुताबिक दक्षिणपूर्व दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया। हालांकि, उन्हें मौके से तितर-बितर कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मदनपुर खादर में हुए प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को भी अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया गया है। खान ने हालांकि, आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली पुलिस ने मुझे गिरफ़्तार कर लिया है। मुझे कैद कर सकते हैं, मेरे हौसलों को नहीं।’’ 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana