त्योहारी सीजन में आतंकियों की दिल्ली को दलहाने की साजिश, लक्ष्मी नगर से पुलिस ने किया पाक आतंकवादी को गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Oct 12, 2021

दिल्ली पिछले काफी समय से हाई अलर्ट पर है क्योंकि  खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि त्योहारी सीजन में आतंकी दिल्ली को दहलाने की प्लानिंग कर रहे हैं। इस दिशा में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल  ने मंगलवार को राजधानी से एक पाकिस्तानी आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, कमिश्नर राकेश अस्थाना ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में अब अनिवार्य नहीं होगा शादी का पंजीकरण करवाना, बाल विवाह को रोकने के लिए बनाया गया विधेयक सरकार ने वापस लिया

 

पाकिस्तानी आतंकी को दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पुलिस ने पकड़ा है। आतंकी की पहचान अशरफ अली के नाम से हुई है। आतंकी दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले इलाके लक्ष्मी नजर में अपनी पहचान बदल कर रह रहा था। अशरफ नेपाल बॉर्डर के सहारे भारत में घुसा था। पुलिस आतंकवादी से पूछताछ कर रही हैं।  

 

मोहम्मद असरफ उर्फ अली के रूप में पहचाने जाने वाले आतंकवादी को लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क इलाके से पकड़ा गया था। वह एक भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था। उसके पास से एक एके-47 राइफल, एक अतिरिक्त मैगजीन और 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड के साथ दो अत्याधुनिक पिस्टल बरामद किए गए। सूत्रों के मुताबिक अली पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला है। 

 

इसे भी पढ़ें: सुरक्षाबलों ने शहीद हुए 5 जवानों की शहादत का लिया बदला, कश्मीर में 24 घंटे के अंदर 5 आतंकी ढेर  

माना जा रहा है इस यह अभी पहली कामयाबी है। इस तरह के कई और आतंकी दिल्ली में पहचान बदलकर छुपे हो सकते हैं। पुलिस की तलाश जारी है।  दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल छापे मार रही हैं। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान