दिल्ली में कर्फ्यू पास के बिना नहीं जा पाएंगे शादी में, जारी किए गए गाइडलाइंस

By निधि अविनाश | Apr 08, 2021

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में सरकार ने नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है जोकि 6 अप्रैल से शुरू हुआ है और 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। इस नाइट कर्फ्यू के मुताबिक लोग रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच अपने घरों से बाहर नहीं निकलेंगे। बता दें कि इस नाइट कर्फ्यू ने कई लोगों की चिंता बढ़ा दी है, खासकर उन लोगों की जिनकी शादियां करीब है। आपको बता दें कि 21 अप्रैल से शादियों का सीज़न शुरू होने वाला है और इस शूभ मुहर्त में कई शादियां होगी लेकिन नाइट कर्फ्यू के कारण लोगों की टेंशन बढ़ गई है क्योंकि सरकार ने शादी-ब्याह के लिए गाइडलाइंस जारी की है जिसके मुताबिक रात 10 बजे के बाद मेहमानों की शादियों के निमंत्रण मान्य नहीं माने जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: संजय राउत का आरोप, महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर करने के लिए हो रही गंदी राजनीति

नाइट कर्फ्यू के तहत किसी भी कारण से अगर आपको बाहर जाना है तो उसके लिए आपको ई-पास बनवाने पड़ेंगे जोकि आपके संबधित एरिया के डीएम और डीसीपी जारी करेंगे जिसके तहत रात 10 बजे के बाद सड़कों पर आने के लिए ई-पास की जरूरत होगी।

इसे भी पढ़ें: सेशेल्स के राष्ट्रपति के साथ उच्च स्तरीय कार्यक्रम में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

शादियों में लगाई गई पांबदी मार्च से ही लागू है जिसके मुताबिक, बंद हॉल में मेहमानों की संख्या 50 से ज्यादा नहीं होगी वहीं अगर शादियां ओपन स्पेस में करा रहे है तो उसके लिए मेहमानों की संख्या 100 लोगों से ज्यादा मान्य नहीं होगी। वहीं अगर ग्राउंड और खुली जगह बड़ी है तो 200 लोगों की ही शादियों में एंट्री होगी, लेकिन नाइट कर्फ्यू जारी है जिसके तहत अब आप ओपन स्पेस में शादियां नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा पार्क या बड़े ग्राउंड में भी रात 10 बजे के बाद शादी या प्राटी प्रतिबंध है। हालांकि, हॉल में शादियां अभी भी हो रही है लेकिन रात 10 बजे के बाद अगर आप सड़क पर किसी भी काम के लिए आते है तो आपके पास ई-पास का होना आवश्यक है। 

प्रमुख खबरें

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: दोहरी दुविधा में फंसा गांधी परिवार? सोनिया गांधी चाहती हैं राहुल और प्रियंका उत्तर प्रदेश से लड़ें चुनाव, सूत्रों ने दी जानकारी

Google ने भारत और मैक्सिको में नौकरियां स्थानांतरित करने के लिए 200 कोर टीम कर्मचारियों को निकाला: रिपोर्ट

Jammu-Kashmir के रामबन में सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत, 11 घायल