संजय राउत का पलटवार, कहा- कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री को इतिहास की समझ होनी चाहिए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 28, 2021

मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत ने बृहस्पतिवार को कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री लक्ष्मण सवादी के उस बयान की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि मुंबई को उनके राज्य (कर्नाटक) का हिस्सा बना देना चाहिए। राउत ने कहा कि सवादी को इतिहास की समझ होनी चाहिए और दावा किया कि महाराष्ट्र में रहने वाले कन्नड़ भाषी लोग चाहते हैं कि कर्नाटक के मराठी बहुल क्षेत्रों को महाराष्ट्र में शामिल किया जाए।

इसे भी पढ़ें: तरक्की के समावेशी तूफान को अराजकता के साजिशी उफान से नहीं रोका जा सकता: नकवी

सवादी ने बुधवार को कहा था कि जब तक मुंबई को कर्नाटक का हिस्सा नहीं बनाया जाता तब तक केंद्र सरकार को इसे एक संघ शासित प्रदेश घोषित कर देना चाहिए। राउत ने संवाददाताओं से कहा कि सवादी द्वारा दिए गए बयान को महत्व देने की जरूरत नहीं है। शिवसेना सांसद ने कहा, “लोग बातें करते हैं, इससे हमें फर्क नहीं पड़ता। सवादी को इतिहास की समझ होनी चाहिए। कर्नाटक से सीमा विवाद मराठी और संस्कृति की रक्षा करने के लिए है।”

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बनाई जा रही है भगवान बुद्ध की 100 फुट ऊंची प्रतिमा

राउत ने कहा, “सवादी को मुंबई और महाराष्ट्र आना चाहिए और कन्नड़ भाषी लोगों से पूछना चाहिए जो उन्हें बताएंगे कि उनके राज्य में बेलगाम और अन्य मराठी बहुल क्षेत्रों को महाराष्ट्र का हिस्सा होना चाहिए।” उन्होंने कहा कि राज्य में स्थित कन्नड़ स्कूलों, पुस्तकालयों और सांस्कृतिक संगठनों को महाराष्ट्र सरकार अनुदान देती है। उन्होंने पूछा, “क्या यह बेलगाम में होता है?” राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य के विकास के एजेंडे को ही क्रियान्वित करेंगे।

प्रमुख खबरें

KKR vs DC IPL 2024: सॉल्ट और चक्रवर्ती के तूफान में उड़ी दिल्ली, कोलकाता की शानदार जीत

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी