पश्चिम बंगाल में बनाई जा रही है भगवान बुद्ध की 100 फुट ऊंची प्रतिमा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 28, 2021   16:18
पश्चिम बंगाल में बनाई जा रही है भगवान बुद्ध की 100 फुट ऊंची प्रतिमा

बोध गया के एक मंदिर में अगले वर्ष प्रतिष्ठापित करने के वास्ते भगवान बुद्ध की 100 फुट ऊंची एक प्रतिमा यहां बनाई जा रही है। प्रतिमा को बनाने वाले का दावा है कि देश में यह विशालतम प्रतिमा है।

कोलकाता। बोध गया के एक मंदिर में अगले वर्ष प्रतिष्ठापित करने के वास्ते भगवान बुद्ध की 100 फुट ऊंची एक प्रतिमा यहां बनाई जा रही है। प्रतिमा को बनाने वाले का दावा है कि देश में यह विशालतम प्रतिमा है। मूर्तिकार मिंटू पाल द्वारा भगवान बुद्ध की फाइबर ग्लास प्रतिमा बारानगर में घोषपारा क्षेत्र के एक मैदान में बनाई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: श्रीकांत और सिंधु लगातार हार के बाद नॉकआउट से लगभग बाहर

पाल ने बृहस्पतिवार को बताया कि अगले साल (2022), बुद्ध पूर्णिमा तक बोधगया में मंदिर में विशालकाय प्रतिमा स्थापित करने की पहल बुद्ध अंतरराष्ट्रीय कल्याण मिशन ने की है। संगठन के एक प्रवक्ता ने बताया कि उनकी जानकारी के अनुसार यह देश मेंबुद्ध की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी। पाल ने कहा, ‘‘कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। लेकिन प्रतिमा के विभिन्न भागों को अंतिम रूप देने में महीनों लग जाएंगे, जिसे बाद में मंदिर में ले जाया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।