धोनी के संन्यास पर इडु्ल्जी ने कहा, उसमें अब भी काफी क्रिकेट बचा है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 12, 2019

नयी दिल्ली। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और सीओए सदस्य डायना इडुल्जी ने गुरूवार को भारत के विश्व कप में प्रदर्शन की प्रशंसा की जो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गया। लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में सर्वश्रेष्ठ नहीं कर सकी और न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गयी। 

इसे भी पढ़ें: सब कुछ जीत लेने में और अंत तक हिम्मत न हारने में कोई अंतर नहीं, जिसकी मिसाल हैं धोनी

इडुल्जी ने कहा कि टीम अच्छा खेली। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैच दूसरे दिन तक खिंच गया। शुरू में गंवाये तीन विकेटों ने टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर ला दिया। इसके बाद जडेजा और धोनी ने अच्छी वापसी करायी। यह बहुत करीब का मामला बन गया था। जडेजा और धोनी ने जैसा प्रदर्शन किया, वह काबिलेतारीफ रहा। 

इसे भी पढ़ें: विलियमसन ने जताई उम्मीद कहा, फाइनल के लिए डेढ़ अरब भारतीय प्रशंसक करेंगे समर्थन

भारत की हार से धोनी के संन्यास को लेकर चल रही अटकलें भी बढ़ गयी लेकिन इडुल्जी ने कहा कि विश्व कप विजेता कप्तान ने टूर्नामेंट में दिखा दिया कि उसमें अब भी काफी क्रिकेट बचा है। इडुल्जी ने कहा कि वह इस पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह से खेला है, मैं उसकी प्रशंसा करूंगी। यह (संन्यास लेने का) उसका व्यक्तिगत फैसला होगा। केवल वही यह निर्णय ले सकता है और उसका शरीर ही उसे बता सकता है। मुझे अब भी लगता है कि उसमें अभी काफी क्रिकेट बचा है। टीम में युवाओं को अब भी उसके मार्गदर्शन की जरूरत है। खन्ना ने भी भारतीय टीम के प्रयासों की प्रशंसा की। 

इसे भी पढ़ें: भारत की हार के बाद बोले तेंदुलकर, टीम हमेशा रोहित और कोहली पर निर्भर नहीं रह सकती

उन्होंने कहा कि यह कठिन मैच था और मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। कोई भी नहीं चाहता कि एक भी मैच गंवाये। हर खिलाड़ी ने सचमुच अच्छी कोशिश की लेकिन यह हमारा दिन नहीं था। उन्होंने कहा कि भारत ने लीग चरण में बेहतरीन क्रिकेट खेला। मुझे पूरा भरोसा है कि टीम कड़ी मेहनत करेगी और भविष्य में और सफलतायें हासिल की। न्यूजीलैंड की टीम को बधाई। मैं उन्हें शुभकामनायें देता हूं। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज