DMK ने आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने के पीछे बताया फासीवादी ताकतों का हाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 26, 2019

चेन्नई। तमिलनाडु के नागपट्टनम जिले में रविवार को डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षति पहुंचाए जाने की राजनीतिक नेताओं ने सोमवार को निंदा की और कहा कि घटना के पीछे ‘‘फासीवादी ताकतों’’ का हाथ है। नागपट्टनम जिले के वेदरनयम में सोमवार को शांति रही। अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह नई प्रतिमा लगाने के लिए तेजी से काम किया। रविवार को वेदरनयम में हुई झड़प में दो लोग घायल हो गए थे और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था। इस दौरान आंबेडकर की एक प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इतना ही नहीं हालात को काबू में करने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया गया।

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी हत्याकांड मामले में सजायाफ्ता श्रीहरन ने HC से पैरोल बढ़ाने की मांग की

पुलिस ने इस झड़प के संबंध में दोनों गुटों के 58 लोगों को पकड़ा है। जांच जारी है और झड़प के जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा रही है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए 750 से अधिक पुलिसकर्मी शहर में तैनात किए गए हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि एक एसयूवी वाहन से एक दलित युवक घायल हो गया जिसके बाद हिंसा भड़क गई। आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने की कई विपक्षी दलों ने निंदा की है।

इसे भी पढ़ें: बेहद कम मतों के अंतर से DMK ने जीती वेल्लारी लोकसभा सीट

द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कहा कि फासीवादी ताकतों ने लोकतांत्रिक राजनीति का नकाब ओढ़कर जहर के बीज बोए हैं जिसके परिणामस्वरूप पेरियार और आंबेडकर की प्रतिमाएं टूटी हैं। पूर्व में तर्कवादी नेता ईवीआर पेरियार की प्रतिमाओं को भी राज्य के कुछ स्थानों पर क्षति पहुंचाई जा चुकी है। एमडीएमके संस्थापक एवं राज्यसभा सदस्य वाइको, माकपा के प्रदेश सचिव के. बालाकृष्णन और भाकपा के प्रदेश सचिव आर मुतारसरण ने भी आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

प्रमुख खबरें

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला

व्हाट्सएप के नए फीचर का टेस्टिंग जारी, यह फोटो और वीडियो पर प्रतिक्रिया देना आसान बनाता है