ईडी ने ओम प्रकाश चौटाला की 1.94 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 17, 2019

नयी दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और अन्य के खिलाफ धन शोधन (मनी लाउंड्रिंग) के एक मामले के सिलसिले में चौटाला की दिल्ली स्थित 1.94 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया कि चौटाला से संबद्ध एक भूखंड और एक फार्म हाउस को कुर्क करने के लिए धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अस्थायी आदेश जारी किया गया था।

इसे भी पढ़ें: झूठ बोल रही है ED, क्या किसी ‘दबाव’ में है: जाकिर नाइक

ईडी का यह मामला ओम प्रकाश चौटाला, उनके बेटों - अजय चौटाला और अभय चौटाला - तथा अन्य के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी पर आधारित है।

इसे भी पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड: सुशील गुप्ता की जमानत को कोर्ट ने खारिज कर दिया

सीबीआई ने इन सभी पर भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत आरोप लगाए थे। ईडी के मुताबिक कुर्क की संपत्ति की कीमत 1.94 करोड़ रुपये है। पिछले महीने जांच एजेंसी ने ओम प्रकाश चौटाला की 3.68 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। ईडी ने बताया कि इस मामले में अब तक छह करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| PM Modi ने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में डाला वोट, फिर पहुंचे लोगों के बीच

Darsh Amavasya 2024: दर्श अमावस्या पर पितरों की शांति के लिए करें पिंडदान, जानिए शुभ मुहूर्त और महत्व

गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता