चुनाव आयोग ने भाजपा विधायक को लगाई फटकार, विंग कमांडर की पोस्ट की थी तस्वीर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 13, 2019

नयी दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के साथ अपनी दो तस्वीरें पोस्ट करने के लिये चुनाव आयोग ने दिल्ली के भाजपा विधायक ओम प्रकाश शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। निर्वाचन आयोग (ईसी) ने उन्हें तस्वीर हटाने का निर्देश दिया है और बृहस्पतिवार तक इस बारे में उन्हें जवाब देने को कहा है। लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होने वाले हैं और यह 19 मई तक चलेगा। दिल्ली में मतदान 12 मई को होगा। 

इसे भी पढ़ें: सेना का इस्तेमाल कर भाजपा खतरे की राह पर चल रही है: अहमद पटेल

सोशल मीडिया पर पोस्टर वाली तस्वीर एक मार्च को पोस्ट की गयी थी। तस्वीर में मोदी, भाजपा प्रमुख अमित शाह, वायुसेना अधिकारी और शर्मा नजर आ रहे हैं। शर्मा दिल्ली विधानसभा में विश्वास नगर सीट से प्रतिनिधित्व करते हैं। पोस्टर में लिखा है कि झुक गया है पाकिस्तान। लौट आया देश का वीर जवान। इतने कम समय में अभिनंदन की वापसी मोदीजी की बड़ी कूटनीतिक जीत है। शाहदरा के जिलाधीश के. एम. महेश ने पीटीआई-भाषा को बताया कि फेसबुक पर अभिनंदन की तस्वीर वाले पोस्टर को पोस्ट करने के कारण हमने 11 मार्च को शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया। 

इसे भी पढ़ें: आर्थिक दिक्कत के कारण कर्मचारियों को फरवरी का आधा वेतन ही देगी TIFR

महेश ने कहा, ‘उनसे (शर्मा से) बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे तक जवाब मांगा गया है। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और इस बारे में उपयुक्त कार्रवाई की जायेगी।’ महेश जिला निर्वाचन अधिकारी भी हैं। सभी राजनीतिक दलों को भेजे दिसंबर 2013 के अपने पत्र का उल्लेख करते हुए आयोग ने हाल में उनसे चुनाव प्रचार के दौरान सैन्य बलों के जिक्र से बचने को कहा था। आयोग का यह निर्देश वर्धमान के साथ एक दल के कुछ नेताओं की तस्वीरें सामने आने की पृष्ठभूमि में आया है।

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey