केंद्रीय बलों की ओर से गोलीबारी करने के आरोप के बाद निर्वाचन आयोग ने रिपोर्ट मांगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2021

देगंगा (पश्चिम बंगाल)। निर्वाचन आयोग ने दक्षिण 24 परगना के देगंगा निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय बलों द्वारा गोलीबारी की एक कथित घटना पर शनिवार को चुनाव पर्यवेक्षकों से रिपोर्ट मांगी, जहां मतदान जारी है। आयोग ने यह रिपोर्ट स्थानीय लोगों द्वारा इस तरह के आरोप लगाए जाने के बाद मांगी। एक वरिष्ठ निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सीईओ आरिज आफताब के कार्यालय को वीडियो फुटेज प्राप्त हुए हैं जिसमें ग्रामीण ये आरोप लगाते दिख रहे हैं कि केंद्रीय बलों ने देगंगा के कुरुलागाचा में एक बूथ के पास उन्हें भगाने के लिए गोलियां चलाईं।

इसे भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने सरकार पर लगाया फोन टेपिंग का आरोप, कहा- CID जांच का दिया जाएगा आदेश

उन्होंने कहा, ‘‘हमने वहां के चुनाव पर्यवेक्षकों से मामले पर त्वरित रिपोर्ट मांगी है।’’ हालांकि, उस बूथ पर तैनात केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के एक अधिकारी ने लगाए गए आरोप को निराधार करार दिया, जहां स्थानीय लोगों ने दावा किया कि गोलीबारी की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘यहां सब कुछ ठीक है। मतदान बहुत शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। इस क्षेत्र में कहीं भी गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई है।’’

इसे भी पढ़ें: अशोक गहलोत ने दी पीएम मोदी को नसीहत, कहा- राजनीतिक कार्यक्रम को पूरी तरह से बंद करें प्रधानमंत्री

पश्चिम बंगाल की 45 विधानसभा सीटों पर विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान जारी है। चौथे चरण के दौरान 10 अप्रैल को, कूचबिहार जिले के सीतलकूची क्षेत्र में एक बूथ के बाहर सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा आत्मरक्षा में की गई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी।

प्रमुख खबरें

Kesoram Industries की मंजूश्री खेतान का हुआ निधन, शिक्षा के क्षेत्र में किए कार्यों के लिए रहीं मशहूर

एक मंच पर PM मोदी संग नजर आएंगे राज, शिवाजी पार्क में दिखेगा राजनीतिक का अलग अंदाज

Urvashi Rautela Cannes 2024: उर्वशी रौतेला ने ड्रामेटिक स्लीव्स वाले लाल गाउन में जलवा बिखेरा

मैं अमेठी का था, हूं और रहूंगा.., Rahul Gandhi बोले- भाजपा ने यहां का किया बहुत नुकसान, PM Modi पर भी वार