English Premier League: आर्सेनल की हार से मैनचेस्टर सिटी का ईपीएल खिताब पक्का

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 21, 2023

लंदन। मैनचेस्टर सिटी का शनिवार को दूसरे स्थान पर चल रहे आर्सेनल की नॉटिंघम फॉरेस्ट के खिलाफ 0-1 की हार के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में लगातार तीसरा खिताब जीतना तय हो गया। सिटी का 143 साल के अपने इतिहास में यह ईपीएल का नौवां खिताब है। सिटी की नजरें अब मौजूदा सत्र में तीन बड़े खिताब जीतकर हैट्रिक बनाने पर टिकी है। आर्सेनल की हार से सिटी को अंक तालिक के शीर्ष पर चार अंक की अजेय बढ़त हासिल हो गई है। सिटी के 35 मैच में 85 जबकि आर्सेनल के 37 मैचमें 81 अंक हैं। आर्सेनल के खिलाफ नॉटिंघम फॉरेस्ट की ओर से एकमात्र गोल ताइवो एवोनियी ने 19वें मिनट में किया।

सिटी की नजरें 1999 में मैनचेस्टर यूनाईटेड के बाद प्रीमियर लीग, एफए कप और चैंपियन लीग में खिताबी हैट्रिक बनाने वाली सिर्फ दूसरी टीम बनने पर टिकी हैं। सिटी को तीन जून को वेम्बले स्टेडियम में मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाफ एफए कप फाइनल और 10 जून को इस्तांबुल में इंटर मिलान के खिलाफ चैंपियन्स लीग फाइनल खेलना है। इस बीच यूनाईटेड चैंपियन्स लीग में वापसी की दहलीज पर है जबकि लीवरपूल का टूर्नामेंट में क्वालीफाई करने से चूकना लगभग तय हो गया है।

इसे भी पढ़ें: Champions League: Girod की हैट्रिक से एसी मिलान ने सेम्पडोरिया को 5-1 से हराया

सिटी और आर्सेनल पहले ही चैंपियन्स लीग के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। मैनचेस्टर यूनाईटेड ने बोर्नेमाउथ को 1-0 से हराकर अपना दावा मजबूत किया जबकि लीवरपूल ने एस्टन विला से 1-1 से ड्रॉ खेला। यूनाईटेड की टीम 36 मैच में 39 अंक के साथ चौथे स्थान पर है जबकि लीवरपूल 37 मैच में 66 अंक के साथ पांचवें पायदान पर है। अंक तालिका में शीर्ष चार पर रहने वाली टीमें चैंपियन्स लीग में जगह बनाएंगी।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ के बीच भिड़ंत, यहां देखें दोनों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या, हरियाणा के दो भाई गिरफ्तार

मुझसे माफी मांगी जानी चाहिए, पाकिस्तानी सेना के बयान पर इमरान ने किया पलटवार

Apple Let Loose Event में लॉन्च हुआ IPad Pro, कई दमदार फीचर्स से है लैस