भोपाल में नकली पनीर और घी हुआ जब्त, मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुई छापेमारी

By सुयश भट्ट | Jan 27, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खाद्य विभाग और राजस्व विभाग ने संयुक्त कार्रवाही करते हुए नकली पनीर और नकली घी के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने कार्रवाही करते हुए 9 क्विंटल नकली पनीर और 20 किलो नकली घी जब्त किया है।

दरअसल भोपाल में बड़े पैमाने पर आम जनता की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। पनीर और घी को हम ये सोचकर खाते है कि इससे हमारे शरीर को पोष्टिक आहार मिलेगा। लेकिन मिलावटखोरों इसे जहर बना दिया है। बुधवार देर रात खाद्य विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाही करते हुए 9 क्विंटल नकली पनीर और 20 किलो नकली घी जब्त किया।

इसे भी पढ़ें:ऑनलाइन मिलेगी निजी स्कूलों को मान्यता, 10 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन 

जानकारी मिली है कि खाद्य विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अशोका गार्डन के सेमरा इलाके में बड़ी मात्रा मे नकली पनीर और घी मुरैना से भोपाल लाया गया है। जिसके बाद खाद्य विभाग ने राजस्व विभाग और पुलिस के साथ मिलकर दुर्गा मंदिर के पास एक घर पर छापामार कार्रवाही की।

वहीं आरोपी जितेंद्र जाटव और राहुल जादौन के पास से नकली घी और पनीर जब्त किया गया है। शुरुआती पूछताछ में दोनों ने बताया कि पनीर को वो मुरैना के दिग्विजय सिंह जादौन से लेकर आए थे। जिसे भोपाल में बेचने की तैयारी में थे।

इसे भी पढ़ें:भोपाल में युवक पर हुआ एसिड अटैक, पुलिस कर रही है जांच 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज ने कलेक्टर और कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों ने को निर्देश दिए थे कि मिलावाटखोरों के खिलाफ मुहिम चलाकर कार्रवाही की जाए। जिसके बाद भोपाल में पिछले एक हफ्ते के अंदर से दूसरी मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाही हुई है इससे पहले 8 क्विंटल नकली पनीर जब्त कर उस नष्ट किया था।

प्रमुख खबरें

बिहार से ही उठा था जातीय जनगणना का मुद्दा, अब चुनावी प्रचार में यहीं नहीं हो रही इसकी चर्चा

बाबा साहेब आंबेडकर के सपनों को पूरा कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी : Baby Rani Maurya

Salman Khan Case में आरोपी की मौत पर संजय राउत का बड़ा बयान, पूरा मामला रहस्यपूर्ण, जब सरकार बदलेगी तो...

कर्नाटक में विधान परिषद की छह सीट के लिए तीन जून को चुनाव