कमलनाथ ने उपचुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - स्थानीय चुनाव में आलाकमान नहीं करता है हस्तक्षेप

By सुयश भट्ट | Aug 04, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनावों को लेकर राजनैतिक हलचल शुरू हो गई है। इसी कड़ी में प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली में राहुल गांधी से की। इस मुलाकात के बाद कमलनाथ ने बताया कि यह बैठक पंजाब सहित 5 राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए थी। आगे उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में 1 लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव स्थानीय होता है। इसमें आलाकमान का कोई हस्तक्षेप नहीं होता है।

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में संसद और भोपाल में विधानसभा घेराव की तैयारियों में जुटी युवा कांग्रेस 

दरसअल कमलनाथ के इस बयान से यह स्पष्ट कर दिया कि खंडवा सीट पर उम्मीदवार चयन को लेकर हाईकमान का दखल नहीं रहेगा। इस सीट को लेकर कांग्रेस दो धड़ों में बंट गई है। अरुण यादव पिछले कई दिनों से खंडवा लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय है। वहीं कमलनाथ ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही टिकट दिया जाएगा। बता दें कि पिछले सप्ताह भी उपचुनाव को लेकर कमलनाथ ने बैठक बुलाई थी,जिसमें अरुण यादव के शामिल नहीं होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है।

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश सरकार में अब साधु संत भी सुरक्षित नहीं : पूर्व सीएम कमलनाथ 

बताया जा रहा है कि कमलनाथ इस बैठक के बाद से ही दिल्ली प्रवास पर हैं। उन्होंने मंगलवार को सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ बैठक की है। इससे पहले उन्होंने 15 जुलाई को फिर 27 जुलाई को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की