मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति को 15 दिनों के लिए हिरासत में भेजा गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2019

माले। मालदीव की एक अदालत ने भारत में प्रवेश करने के असफल प्रयास के बाद लौटा दिये गये पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब को 15 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने बताया कि यात्रा पाबंदी के बावजूद अदीब सरकारी धन के कथित गबन के मामले में पूछताछ से बचने के लिए पिछले हफ्ते मालदीव से जहाज में बैठकर भाग गये। वह बृहस्पतिवार को भारत के तूतीकोरिन बंदरगाह पहुंचे और उन्होंने भारत से शरण मांगी लेकिन भारतीय अधिकारियों ने उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी क्योंकि उनके पास वैध दस्तावेज नहीं थे और वह निर्धारित प्रवेश केंद्र से नहीं आ रहे थे।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में पीएम मोदी के स्वागत की तैयारी में जुटा भारतीय समुदाय, 50 हजार लोग होंगे इकट्ठा

मालदीव पुलिस रविवार को नौसेना के एक जहाज से उन्हें माले ले आयी। लेकिन एक अदालत ने रविवार देर रात यह कहते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया कि अधिकारियों ने अंतराष्ट्रीय समुद्री क्षेत्र में उन्हें गिरफ्तार करने में उपयुक्त कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया।

इसे भी पढ़ें: मालदीव में परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं शाहरुख खान, देखें तस्वीरें

पुलिस सोमवार तड़के उनके लिए दूसरी गिरफ्तारी वारंट ले आयी और उन्हें गिरफ्तार कर धूनिधू हिरासत केंद्र ले गयी। उन्हें सोमवार को बाद में एक फौजदारी अदालत में पेश किया गया और अदालत ने उन्हें 15 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया।

प्रमुख खबरें

LS Polls 2024: मैं माफी मांगता हूं…भरे मंच से महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने क्यों कही ऐसी बात?

जब चंद्रशेखर के खिलाफ नारा लगा था, भिंडरवाला वापस जाओ

शहजादे को पीएम बनाने को बेताब है पाक, PM Modi का तंज, यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका, आईपीएल के बीच ये तीन खिलाड़ी लौटे अपने देश