US में भी प्रसिद्ध हैं दिल्ली सरकार के स्कूल, केजरीवाल बोले- एक मौका दे दो पंजाब के स्कूल भी देखने आएंगे विदेशी राष्ट्रपति

By अनुराग गुप्ता | Dec 02, 2021

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार मतदाताओं को लुभाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। इसी बीच उन्होंने पठानकोट में तिरंगा यात्रा निकाली। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद भगवंत मान, आप नेता राघव चड्ढा समेत कई नेता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे का जिक्र किया। 

इसे भी पढ़ें: वायु प्रदूषण को लेकर केंद्र और केजरीवाल सरकार को SC का अल्टीमेटम, दिया 24 घंटे का समय

उन्होंने कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली आए, मोदी जी से मिलने। उनकी धर्मपत्नी मेलानिया ट्रम्प ने बोला कि मैंने दिल्ली की सरकारी स्कूलों के बारे में सुना है, मैं उसे देखने जाऊंगी। उनको मोदी जी ने बहुत समझाया और बोले कि हमारे प्राइवेट स्कूल बहुत अच्छे हैं, ये केजरीवाल के स्कूल मत देखो। केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी हमसे थोड़ी नफरत करते हैं। मेलानिया ट्रम्प हमारा स्कूल देखने आईं और एक क्लास में बैठकर बच्चों और शिक्षकों से बात की।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार ने पेट्रोल से घटाया वैट, 8 रुपए कम हुए दाम, आधी रात से लागू होंगी नई दरें

उन्होंने कहा कि अमेरिका के अंदर भी दिल्ली सरकार के स्कूल प्रसिद्ध हैं। एक मौका दे दो, अमेरिका, कनाडा, लंदन सारी जगह के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पंजाब के स्कूल देखने आएंगे। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब में हमारी सरकार बनेगी तो हमारी जिम्मेदारी होगी कि यहां पर जो भी बच्चा पैदा होगा, उसको अच्छी शिक्षा और मुफ्त में शिक्षा दी जाए। अब सभी को अच्छी शिक्षा मिलेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पंजाब की जनता से मेरे 2 वादे हैं, अगर हमारी पार्टी सत्ता में आई तो बड़ी संख्या में सरकारी स्कूल बनेंगे। दिल्ली का कोई भी जवान अगर सीमा पर शहीद होता है तो उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की राशि मिलती है। हम पंजाब में सैनिकों को देंगे। 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा